हिंदुस्तान जिंक की चार खदानों को ए सूची श्रेणी के तहत 5-स्टार रेटिंग


हिंदुस्तान जिंक की चार खदानों को ए सूची श्रेणी के तहत 5-स्टार रेटिंग

कायड, राजपुरा दरीबा, सिंदेसर खुर्द और जावर खदान सतत् खनन में उनके प्रयासों और पहल के लिए पुरस्कृत

 
HZL
UT WhatsApp Channel Join Now

खनिज दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर हिंदुस्तान जिंक की चार खदानों-जावर ग्रुप ऑफ माइन्स, राजपुर दरीबा, कायड और सिंदेसर खुर्द खदान को खान मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रतिष्ठित 5 स्टार रेटिंग पुरस्कार से सम्मानित किया गया। केंद्रीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने नेशनल फायर सेंटर, नागपुर में खदानों और खनिजों पर 17वें राष्ट्रीय कॉन्क्लेव में हिंदुस्तान जिंक को सम्मानित किया।

हिंदुस्तान जिंक की चार खदानों को सस्टेनेबल खनन में उनके प्रयासों और पहल के लिए पुरस्कृत किया गया। हिंदुस्तान जिंक 2050 तक नेट जीरो के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार पहल कर रहा है। अपने स्थिरता मिशन के लिए, कंपनी ने एक रोडमैप विकसित किया है जिसमें डीजल से चलने वाले वाहनों को बैटरी से चलने वाले वाहनों में बदलने के लिए अगले पांच वर्षों में 1 बिलियन से अधिक का निवेश शामिल है।

इस अवसर पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि, “प्रतिष्ठित 5 स्टार रेटिंग के साथ, हिंदुस्तान जिंक को खान मंत्रालय और भारत सरकार द्वारा स्थायी खनन में अग्रणी कंपनी के रूप में मान्यता प्राप्त होने पर सम्मानित किया गया है। सुरक्षित, स्मार्ट, सतत खनन संचालन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी संस्कृति में शामिल है जो हमें राष्ट्र के विकास का एक अभिन्न अंग है। हम अपने देश के 2070 तक शुद्ध शून्य के लक्ष्य के अनुरूप विभिन्न पर्यावरण और ऊर्जा संरक्षण पहलों पर प्रगति करना जारी रखेगें। हिंदुस्तान जिंक इस क्षेत्र में अग्रणी है, जो स्थायी खनन की खोज में लगातार परिवर्तनकारी और सस्टेनेबल प्रौद्योगिकियों के साथ अग्रसर है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal