हिंदुस्तान जिंक को बेस्ट प्रेक्टिस इन डिजिटल ट्रांसफोरमेशन के लिए सीआईआई-डीएक्स पुरस्कार

हिंदुस्तान जिंक को बेस्ट प्रेक्टिस इन डिजिटल ट्रांसफोरमेशन के लिए सीआईआई-डीएक्स पुरस्कार

कंपनी को कार्यान्वयन सहयोगी टीसीएस के साथ ‘मोस्ट इनोवेटिव बेस्ट प्रैक्टिस - सप्लाई चेन एंड लॉजिस्टिक्स इनोवेशन‘ श्रेणी में मिला पुरस्कार

 
HZL

उदयपुर। देश की सबसे बड़ी जस्ता, सीसा और चांदी उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक को ‘मोस्ट इनोवेटिव बेस्ट प्रैक्टिस - सप्लाई चेन एंड लॉजिस्टिक्स इनोवेशन‘ श्रेणी में इंटिग्रेटेड ट्रासंपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम नवाचार के लिए सीआईआई-डीएक्स पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया। 

हिंदुस्तान जिंक को यह पुरस्कार कार्यान्वयन सहयोगी टीसीएस के साथ डीएक्स समिट एंड अवार्ड्स 2021 के तीसरे संस्करण में आभासी समारोह में दिया गया।  यह पुरस्कार आपूर्ति श्रृंखला और संचालन के क्षेत्र में कंपनी के नवाचार और परिवर्तन के लिये प्रयासों की मान्यता है। 

समारोह में निरंतर परिवर्तित होती औद्यागिक परिस्थितियों में बदलाव करने में निजी क्षेत्र, बहुपक्षीय संगठनों और सरकार द्वारा अधिक प्रभावी और एकीकृत भूमिका के महत्व पर बल दिया। डीएक्स समिट एंड अवार्ड्स 2021 का उद्देश्य श्रेष्ठ कार्यप्रणाली से अवगत कराना और भारतीय उद्योग को अधिक डिजिटल होने में सहायता के लिए समाधानों पर चर्चा करना है। आयोजन में डिजिटल परिवर्तन के क्षेत्र में नवप्रवर्तकों की उपलब्धियों का भी सम्मान किया गया। यह पुरस्कार भारत की डिजिटल परिवर्तन उपलब्धियों को पहचान देने, श्रेष्ठ कार्यप्र्रणालियों और प्रौद्योगिकियों पर सूचना साझा करने की सुविधा के लिए प्रयास करता है।

हिंदुस्तान जिंक की प्रबंधन प्रणाली कंपनी के सस्टेनेबिलिटी लक्ष्य 2025 के अनुरूप हैं, जिसमें आपूर्ति श्रृंखला में 100 प्रतिशत उत्तरदायी स्रोत का कार्यान्वययन और प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधानों के माध्यम से संसाधनों के श्रेष्ठ उपयोग को सुनिश्चित करना शामिल है। 

एसएपी अरीबा, रोबोस, प्रोजेक्ट कॉन्फ्लुएंस और सारथी के माध्यम से, कंपनी ने प्रबंधन से लेकर भुगतान प्रक्रिया सहित अपनी आपूर्ति श्रृंखला प्रणाली को पूरी तरह से डिजिटल कर दिया है। नवाचार एवं बदलाव लिए कंपनी लगातार कार्य प्रणालियों और प्रक्रियाओं पर पुनर्विचार कर रही है। आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक सफलताओं के अलावा, कंपनी पूरे स्पेक्ट्रम में दक्षता बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी, स्वचालन और नवाचार कर रही है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal