उदयपुर में फास्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापित

उदयपुर में फास्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापित

स्टेटिक ने नेक्सस मॉल्स में स्थापित किया चार्जिंग स्टेशन

 
statiq

उदयपुर 18 जनवरी 2023 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रदेशभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए उदयपुर स्थित नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल में स्टेटिक ने इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को लॉन्च करके राजस्थान में प्रवेश किया है। स्टेटिक इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग नेटवर्क पूरे देश में अपने चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर रहा है। 

स्टेटिक ने उदयपुर स्थित नेक्सस मॉल के साथ साझेदारी करके सेलिब्रेशन मॉल में एक चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है। इस स्टेशन के स्थापित होने से उदयपुर शहर और इसके आसपास के क्षेत्र में इलेक्ट्रिक व्हीकल वाहनों के चलन में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। यहां स्थापित चार्जिंग स्टेशन 60 किलोवाट के दो तेज इलेक्ट्रिक व्हीकल डीसी चार्जर से लैस है। इससे भारतीय बाजार में उपलब्ध सभी प्रकार की इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज किया जा सकता है। इस तरह के चार्जिंग स्टेशन से वाहनों को लगभग 40 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

statiq

स्टेटिक के सीईओ और को-फाउंडर अक्षित बंसल ने कहा कि इस चार्जिंग स्टेशन की स्थापना से ज्यादा से ज्यादा लोगों को शहर में नियमित रूप से सफर करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, बल्कि उनकी चार्जिंग सम्बन्धी चिंताओं को कम करेंगे। इसके अलावा शहरों में बढ़ रहे प्रदूषण और इसके हानिकारक प्रभावों से निपटने के लिए भी समाधान प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि हाल ही में सरकार द्वारा प्राइवेट कंपनियों के सहयोग से उदयपुर को तेजी से एक स्मार्टसिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है।

नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल की सेंटर डॉयरेक्टर शेफाली बजाज ने कहा कि शहर में ईंधन की खपत और कार्बन फुटप्रिंट को कम करके एक स्वच्छ पर्यावरण बनाये रखने की दिशा में काम करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस ईवी चार्जिंग स्टेशन और अन्य जो अभी आगे और शहरों में स्थापित होंगे। इन चार्जिंग स्टेशनों के रोलआउट से नेक्सस मॉल न केवल एक अच्छी लाइफस्टाइल का अनुभव प्रदान करने वाला डेस्टिनेशन बन जाएगा, बल्कि ग्राहकों को अपने वाहनों के लिए चार्जिंग सर्विसेस की पेशकश करके इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने को भी प्रोत्साहित करेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web