हिन्दुस्तान जिंक को सीआईआई राष्ट्रीय एच आर उत्कृष्टता में 'लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस अवार्ड

हिन्दुस्तान जिंक को सीआईआई राष्ट्रीय एच आर उत्कृष्टता में 'लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस अवार्ड 

कंपनी ने कठोर सीआईआई आंकलन में 600+ बैंड बेरियर स्कोर हासिल किया

 
HZL

उदयपुर। देश की एकमात्र और विश्व की अग्रणी एकीकृत सीसा-जस्ता और चांदी उत्पादक हिन्दुस्तान जिंक को प्रतिष्ठित 12 वें सीआईआई राष्ट्रीय मानव संसाधन उत्कृष्टता अवार्ड में 'लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस' से सम्मानित किया गया है। 

कंपनी को कठोर सीआईआई आंकलन में 600 बैंड बेरियर में स्कोरिंग मानव संसाधन उत्कृष्टता में नेतृत्व के लिए सराहना मिली। यह पुरस्कार भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा प्रदान किया गया जिसका उद्देश्य सलाहकार और परामर्श प्रक्रियाओं के माध्यम से उद्योग, सरकार और नागरिक समाज के साथ साझेदारी करके भारत में विकास के अनुकूल वातावरण को स्थापित करना और बनाए रखना है।

सीआईआई एचआर एक्सीलेंस अवार्ड मानव संसाधन उद्योग में प्रमुख सम्मानों में से एक है। एचआर एक्सीलेंस मॉडल वैश्विक उत्कृष्टता आकलन के साथ साथ दुनिया भर के समकालीन मॉडल में उपयोग किए जाने वाले ढांचे पर आधारित है। विशेष रूप से हिन्दुस्तान जिंक के स्कोर और तीन मापदंडों में बैंचमार्क स्कोर नेतृत्व, शिक्षा और विकास तथा संगठनात्मक प्रदर्शन संकेतक एक ही श्रेणी में थे जो एक व्यापक मूल्यांकन पर आधारित था। 

यह उपलब्धि अपने कर्मचारियों, सहयोगियों और भागीदारों के लिए एक आदर्श कार्य वातावरण विकसित करने और बनाए रखने के लिए कंपनी के समर्पण को दर्शाती है। यह कंपनी की बेहतर एचआर नीतियों का प्रमाण है और अपने कर्मचारियों एवं स्टेक होल्डर्स की भलाई के लिए समग्र विकास को पूरा करने का उच्च प्रबंधन का अभियान है।

हिन्दुस्तान जिंक के संचालनों में लोग महत्वपूर्ण है। कोविड-19 के संक्रामक प्रसार के दौरान कंपनी ने कर्मचारियों और व्यावसायिक भागीदारों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए समूह कोरोना कवच नीति सहित विभिन्न पहलों को लागू किया। पूरे कार्यबल के साथ कर्मचारियों के परिवारों पर पड़ने वाले प्रभाव की निगरानी के लिए कोविड टास्क फोर्स को भी तैनात किया गया। कंपनी ने कोविड-19 के दौरान अपने एचआर प्रयासों को बढ़ाया ताकि कर्मचारियों और परिचालन स्थानों में रहने वालों के जीवन को प्रभावित न होना सुनिश्चित किया जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal