हिंदुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल प्लैट्स मेटल अवार्ड 2022 से सम्मानित

हिंदुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल प्लैट्स मेटल अवार्ड 2022 से सम्मानित

हिंदुस्तान जिंक को बेस, प्रीशियस एंड स्पेशलिटी मेटल्स इंडस्ट्री लीडरशिप और सीएसआर हेतु अवार्ड

 
HZL
110 फाइनलिस्ट में से एकमात्र भारतीय कंपनी विजेता घोषित

वेदांता समूह एवं एकीकृत जिंक, लेड और सिल्वर की विश्व में सबसे बड़े उत्पादक में से एक कंपनी हिंदुस्तान जिंक, को 27 अक्टूबर को लंदन में एक विशाल हाइब्रिड इवेंट में आयोजित प्रतिष्ठित एस एंड पी मेटल अवार्ड्स में इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड-बेस, प्रीशियस एंड स्पेशलिटी मेटल्स एवं सीएसआर कार्यो हेतु पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

कंपनी देश की एकमात्र कंपनी है जिसे इस वर्ष भी लगातार दूसरी बार एस एंड पी ग्लोबल प्लैट्स के 10वें संस्करण में व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट उपलब्धियों में विभिन्न 15 श्रेणियों में धातु उद्योग एवं सीएसाआर हेतु  सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया। हिंदुस्तान जिंक ने 110 फाइनलिस्ट में से इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड का गौरव हासिंल किया वहीं सीएसआर हेतु 8 फाइनलिस्ट में से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

पुरस्कृत होने पर, हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अरुण मिश्रा ने “हिंदुस्तान जिंक को प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल मेटल अवार्ड्स में इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड और कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी अवार्ड मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, यह सम्मान नवाचार और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए समग्र स्थिरता और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और हमारे परिचालन क्षेत्रों के आसपास के लोगों के जीवन को बदलने की हमारी दृष्टि का एक प्रमाण है। हम अपने सभी हितधारकों, टीम के सदस्यों और सहयोगियों के आभारी हैं जो हमारी प्रगति के हर कदम में हमारे भागीदार हैं। हम ईएसजी मानकों के लिए उच्चतम प्रतिबद्धता के साथ विश्व में उत्पादित सर्वोत्तम-इन-क्लास धातु प्रदान करने के अपने उद्देश्य पर केंद्रित रहे हैं। यह पुरस्कार हिंदुस्तान जिंक में सभी के लिए गर्व की बात है क्योंकि हम प्रतिष्ठित दो पुरस्कार जीतने वाली एकमात्र भारतीय कंपनी हैं और हमारे प्रदर्शन और संचालन को बढ़ाने के लिए हमारे द्वारा अपनाई गई सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रथाओं के लिए मान्यता है।”

वेदांता ट्रांसफॉर्मिंग फॉर गुड के ध्येय हेतु, हिंदुस्तान जिंक ग्राउंड ब्रेकिंग स्थिरता पहल विकसित करने पर दृढ़ है जो कल को हरित बनाने की दिशा में योगदान दे रहा है। अपने सभी कार्यों में ईएसजी रणनीति को शामिल करने पर कंपनी के फोकस ने 2025 के लिए जलवायु के प्रति जागरूक और प्रकृति सकारात्मक स्थिरता लक्ष्यों पर एक केंद्रित दृष्टिकोण बनाया है, जिसमें संचालन में उत्सर्जन में कमी, प्रक्रिया अपशिष्ट के उपयोग में तेजी लाना, और सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरणीय परिणाम, के माध्यम से ग्रामीण जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना शामिल है।

हिंदुस्तान जिंक यह सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय रूप से संचालित होता है कि स्थायी सामाजिक समाधान इसके संचालन का एक अभिन्न अंग हैं। कंपनी को मेटल माइनिंग उद्योग में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ लोगों की प्रथाओं और कर्मचारियों की पहल के लिए जाना जाता है। हिंदुस्तान जिंक, एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, अपने व्यावसायिक स्थानों के पास रहने वाले ग्रामीण और आदिवासी लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। 

कंपनी उन समुदायों का समर्थन और विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है जिनमें यह उनके विकास, विकास और कल्याण में लगातार पहल और निवेश द्वारा सभी के समग्र विकास की सुविधा प्रदान करती है। कंपनी भारत में शीर्ष 15 सीएसआर कार्य कर समुदाय को लाभान्वित करने वालों में से एक है और वर्तमान में 234 गांवों में 14 लाख लोगो तक पहुंच है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web