ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन का ओप्पो ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल व धरना

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन का ओप्पो ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल व धरना

केवल विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से चीनी ओप्पो ब्रांड की नई K सीरिज़ की ऑनलाइन बिक्री का विरोध

 
OPPO

भारतीय विक्रेताओं को इस रिटेल व्यापार से निष्कासित करने की कंपनी की विश्वासघाती नीती के विरोध में रिटेल मोबाइल विक्रेताओ की 27 अप्रैल 2022 को देशव्यापी भूख हड़ताल

उदयपुर 27 अप्रैल 2022 । सात साल पहले भारत में प्रवेश करने वाली चीनी ओप्पो मोबाईल कंपनी को देश भर के खुदरा विक्रेताओं द्वारा देश का नंबर एक मोबाइल ब्रांड बनाया गया है। लेकिन अब ओप्पो ने खुदरा विक्रेताओं पर ज़्यादती करते हुये अपने नए K10 सीरीज स्मार्टफोन को सीधे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भारी छूट पर उपलब्ध कराया है। 

नतीजतन, लाखों मोबाइल खुदरा विक्रेताओं के विस्थापित होने की संभावना है। मोबाइल रिटेलर्स आक्रामक हो गए हैं, क्योंकि चीनी कंपनियां केंद्र सरकार के सभी नियमों की अवहेलना कर अनुचित व्यापार कर रही हैं। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन उदयपुर संभाग के उपाध्यक्ष संजय इसरानी ने बताया कि देश भर के खुदरा विक्रेता 27 अप्रैल को ओप्पो के वितरकों और कंपनी कार्यालयों के सामने एक दिवसीय भूख हडताल की।

भारत में लॉन्चिंग से अब तक ओप्पो की सफलता में पारम्परिक रिटेलर्स की अहम भूमिका रही है। ओप्पो मोबाइल को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए जरूरी प्रमोशन किया। उनके प्रतिनिधियों को खुदरा विक्रेताओं द्वारा उनके काउंटरों पर जगह दी गई। उन्होंने बड़े डिस्प्ले के साथ ओप्पो को प्राथमिकता दी। उस समय, कंपनी ने खुदरा विक्रेताओं को आश्वासन दिया था कि हमारी हमेशा प्राथमिकता रिटेलर्स को होगी।

अब जबकि यह एक ब्रांड बन चुका है, मौक़ापरस्त ओप्पो ने अपनी नीतियों में बदलाव कर रिटेलर्स को धोखा दिया है। K10 सीरीज के स्मार्टफोन कंपनी द्वारा केवल ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इससे उपभोक्ताओं को भारी नुकसान भी होगा। भारत में उपभोक्ता विश्वसनीय सेवाएं चाहते हैं जो केवल खुदरा विक्रेता ही दे सकते हैं। ऐसे में वे भरोसे के साथ नजदीकी रिटेलर के पास आते हैं। हालांकि, ओप्पो जैसी चीनी कंपनी नए स्मार्टफोन को केवल ऑनलाइन उपलब्ध कराने की नीति अपना रही है। 

विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों को सामान सौंपकर भारतीय खुदरा विक्रेताओं को धोखा देने की साजिश को विफल करने के लिए खुदरा विक्रेताओं ने कदम बढ़ाया है। खुदरा विक्रेताओं ने मांग की है की कम से कम 80 प्रतिशत नए K सीरीज स्मार्टफोन मेनलाइन खुदरा विक्रेताओं को उपलब्ध कराए जाएं। 

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन नामक संगठन ने यह भी चेतावनी दी कि अगर ओप्पो ने हड़ताल से भी उचित कार्रवाई नहीं की, तो वह अधिक आक्रामक तरीके से जवाबी कार्रवाई करेगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal