वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बीएनआई की बैठक

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बीएनआई की बैठक

लॉक डाउन में व्यापार संभला रहे इस पर की चर्चा
 
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बीएनआई की बैठक

उदयपुर, 25 मार्च 2020। बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल (बीएनआई) के उदयपुर चैप्टर बीएनआई एमेथिस्ट की हर बुधवार को होने वाली बैठक का स्वरूप इस बार बदल गया। कोरोना वायरस से बचाव के तहत पूरे देश में लॉकडाउन के मद्देनजर बीएनआई एमेथिस्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। जूम सॉफ्टवेयर के मार्फत हुई इस बैठक में न केवल कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चर्चा हुई, बल्कि लॉक डाउन के समय व्यापार किस तरह से संभला रहे इस पर भी चर्चा की गई। 

बीएनआई एमेथिस्ट के अध्यक्ष क्षितिज कुम्भट ने बताया कि बीएनआई एक बिजनेस नेटवर्किंग संस्था है जिसमें अलग-अलग व्यवसाय से जुड़े बिजनेसमैन सदस्य बन सकते हैं। वे एक-दूसरे के व्यवसाय को बढ़ाने में सहयोग देते हैं और अपने व्यवसाय की जरूरतें भी आपस में सहयोग से पूरी करते हैं। हर बुधवार सुबह इसकी बैठक होती है। 

लॉकडाउन के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग की गई। सुबह 7.30 बजे से 8 बजे तक सब आपस में जुड़े और ठीक 8 बजे बैठक शुरू हो गई। इसमें मौजूदा हालात में भी वर्क फ्रॉम होम की नीति को अपनाते हुए व्यापार संबंधी जो काम हो सकता है उसे जारी रखने पर चर्चा की गई। कुछ सदस्यों ने अपने व्यवसाय और नवाचारों के बारे में जानकारी दी तो कुछ ने वन-टू-वन चर्चा कर एक-दूसरे के व्यापार में सहयोगी बनने की तरफ कदम बढ़ाया। 

कुम्भट ने बताया कि बीएनआई ने पूरे विश्व में ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग शुरू कर चुकी हैं। बीएनआई की अभी 73 देशों में उपस्थिति है। 

इस ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अध्यक्ष कुम्भट सहित ईडी अनिल छाजेड़, सपोर्ट डायरेक्टर अर्चना व अनुराग, उपाध्यक्ष दीपक चुघ, सचिव व कोषाध्यक्ष सुनील गलूण्डिया आदि सहित आमंत्रित अतिथि अजय लोढ़ा व सत्यप्रकाश भी सम्मिलित हुए। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal