HUID के विरोध में उदयपुर में सर्राफा ​व्यापारियों का विरोध

HUID के विरोध में उदयपुर में सर्राफा ​व्यापारियों का विरोध

स्वर्ण आभूषणों पर हॉल मार्किग युनीक आईडी का है विरोध

 
sarrafa bazar

सर्राफा बाजार ने किया एक दिन का सांकेतिक बंद

उदयपुर 23 अगस्त 2021। स्वर्ण आभूषणों पर हॉलमार्किग युनीक आईडी (HUID) को लेकर आज देशव्यापी विरोध के तहत उदयपुर में भी सर्राफा व्यापारी हड़ताल पर रहे। उदयपुर के सर्राफा बाजार में भी एक दिन के सांकेतिक बंद का असर देखने को मिला। घंटाघर बाजार से कलेक्ट्रेट तक बड़ी संख्या में सर्राफा व्यापारियों ने आक्रोश रैली निकालकर विरोध जताया।

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा आभूषण पर हॉल मार्किंग यूनिक आईडी के तहत हर आभूषण का एक यूनिक आईडी नंबर दिया जाना था। लेकिन सरकार के इस फैसले को लेकर देशभर के व्यापारी विरोध पर उतर आए हैं। व्यापारियों ने कार्य बहिष्कार कर केंद्र सरकार के फैसले को वापस लेने की मांग की।

सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष यशवंत आंचलिया ने बताया कि सरकार के हॉल मार्किंग के फैसले को हमने स्वीकार कर लिया था। लेकिन हॉल मार्किंग के बाद लागू की गई यूनिक आईडी प्रक्रिया बेहद जटिल है। इस प्रकिया से व्यापार पर इसका सीधा असर होगा। उन्होंने कहा कि मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों पर यूनिक आईडी प्रक्रिया का सीधा असर होगा। व्यपारियों ने कहा कि यदि सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेगी तो आंदोलन किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal