फिल्मसिटी स्थापना से प्रदेश में रोजगार की बढ़ेगी सम्भावना


फिल्मसिटी स्थापना से प्रदेश में रोजगार की बढ़ेगी सम्भावना 

फोर्टी उदयपुर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
 
फिल्मसिटी स्थापना से प्रदेश में रोजगार की बढ़ेगी सम्भावना

उदयपुर। फोर्टी की उदयपुर शाखा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में रोजगार में बढ़ोतरी किये जाने की मांग की है। फोर्टी ने लिखा कि इसमें फिल्मसिटी की स्थापना एक महत्वूपर्ण कदम साबित हो सकता है। 

फोर्टी उदयपुर के को-चेयरमेन प्रवीण सुथार ने पत्र में लिखा कि उदयपुर डेस्टिनेशन वेडिंग और टूरिज्म के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। दक्षिणी राजस्थान का प्रमुख शहर उदयपुर मुख्य रूप से पर्यटन पर आधारित है। अतः यह रोजगार की भी एक मुख्यधारा है। कोरोना वायरस के चलते पर्यटन सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। जिस कारण इससे जुड़े कई लोग फिलहाल बेरोजगार हो चुके है, साथ  ही इससे जुड़े अन्य कारोबार जैसे होटल व्यवसाय, इवेंट मैनेजमेंट कम्पनीज आदि में भी लाखो युवाओ को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ रहा हैं।

उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन में थोड़ी ढील देने के बाद प्रवासी मजदूरों का राजस्थान में आना शुरू हो गया है। उदयपुर में अभी बड़ी संख्या में गुजरात और महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूर अपने गांव लौट रहे हैं। ऐसे में अब सरकार के सामनें इन मजदूरों को स्थानीय स्तर पर रोजगार दिलाना बड़ी चुनौती बनकर सामनें आ रहा है, ऐसे में यदि फिल्मसिटी की घोषणा होती है कि तो प्रदेश में रोजगार की बहुत बड़ी समस्या हल हो सकती है और प्रदेश को अर्थिक गति भी मिलेगी।    
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal