प्रदेश में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने चीन जाएगा फोर्टी का दल

प्रदेश में विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने चीन जाएगा फोर्टी का दल

केंटन फेयर में राजस्थान से निर्यात बढ़ाने की संभावनाओं पर होगी चर्चा

 
Forti udaipur

फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एन्ड इंडस्ट्री (फोर्टी) व फ्लोरेट ग्रुप के तत्वावधान में राजस्थान से 50 सदस्‍यों का प्रतिनिधिमंडल 16 से 26 अप्रैल तक दस दिवसीय यात्रा पर चीन जाएगा । 

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व उदयपुर के युवा उद्यमी, फोर्टी ब्रांचेज चैयरमेन प्रवीण सुथार करेंगे। उन्होंने बताया कि चीन में एशिया का सबसे बड़ा एक्सपो केंटन फेयर होने जा रहा है। इसमें विदेशी कपनियों के साथ राजस्‍थान में व्यापार, तकनीक, निवेश, आयात एवं निर्यात की संभावनाओं को तलाशा जाएगा। 

फ्लोरेट ग्रुप के निदेशक श्रनिक चोपड़ा ने बताया कि चीन के जुहाई शहर में दो दिवसीय व्यापारिक सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें विदेशी कंपनियों के साथ चर्चा कर उन्‍हें राजस्थान में  निवेश के लिए प्रोत्‍साहित किया जाएगा।  

फोर्टी अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया कि मेक इन राजस्थान को बढ़ावा देने के लिए फोर्टी हर प्रयास कर रही हैं। फोर्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कजाकिस्‍तान और दुबई के बाद अफ्रीकी देशों यात्रा पर है। जहां राजस्‍थान से निर्यात को बढ़ाने के लिए नए बाजार तलाशे जा रहे हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal