सर्जरी व एंजियोग्राफी में काम आने वाले उत्पाद का उदयपुर की कम्पनी को मिला पेटेंट


सर्जरी व एंजियोग्राफी में काम आने वाले उत्पाद का उदयपुर की कम्पनी को मिला पेटेंट

प्रोसेेस फॉर प्रिपरेशन ऑफ क्रिस्टल लाईन फ्लोरसिन सोडियम शीर्षक से गत 19 अप्रेल को 394981 न. पेटेंट जारी हुआ है
 
surgery products
UT WhatsApp Channel Join Now
यह अविष्कृत प्रोसेस मूलतः फ्लोरोसिन सोडियम को हाई प्यूरिटी में बनाने के काम आता है जो ऑप्थलमिक सर्जरी एवं एंजोग्राफ़ी में काम आता है। 

उदयपुर। युवा वैज्ञानिक अचल अग्रवाल और उनकी टीम के वैज्ञानिक तुकाराम चन्द्रे और शुभम त्रिपाठी को रसायन शास्त्र से संबंधित उनके अविष्कृत केमिकल प्रोसेस के लिए इंडियन पेटेंट आफिस द्वारा पेटेंट जारी किया गया है।  

अचल अग्रवाल ने बताया कि प्रोसेेस फॉर प्रिपरेशन ऑफ क्रिस्टल लाईन फ्लोरसिन सोडियम शीर्षक से गत 19 अप्रेल को 394981 न. पेटेंट जारी हुआ है। यह अविष्कृत प्रोसेस मूलतः फ्लोरोसिन सोडियम को हाई प्यूरिटी में बनाने के काम आता है जो ऑप्थलमिक सर्जरी एवं एंजोग्राफ़ी में काम आता है। 

अग्रवाल ने बताया कि उनके अविष्कृत प्रोसेस की खास बात यह है कि वर्तमान के प्रोसेस के मुकाबले उनके प्रोसेस से बनने वाले कंपाउंड की प्योरिटी बहुत ज्यादा है। तुकाराम चन्द्रे ने बताया कि उनके प्रोसेस द्वारा बनने वाला कंपाउंड 99.5 प्रतिशत या उससे ज्यादा प्यूरिटी का होता है और सभी इंटरनेशनल फार्माकोपिया मानक में पास होता है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal