जिम संचालको ने साझा की पीड़ा 'जल्दी शुरू नहीं हुए तो ठप्प हो जायेगा जिम व्यवसाय

जिम संचालको ने साझा की पीड़ा 'जल्दी शुरू नहीं हुए तो ठप्प हो जायेगा जिम व्यवसाय 
 

जिम संचालको ने सरकार से मांग की है की जिम का किराया माफ़ किया जाये
 
जिम संचालको ने साझा की पीड़ा 'जल्दी शुरू नहीं हुए तो ठप्प हो जायेगा जिम व्यवसाय
जिम संचालको ने यह भी मांग की है जिम व्यवसाय शुरू होने तक उन्हें दो महीने का मोरेटोरियम पीरियड देना चाहिए ताकि इस व्यवासय को वह पुनः खड़ा कर सके।    

उदयपुर 27 जुलाई 2020। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लॉकडाउन के बाद व्यापार धंधे और सभी व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। लॉक डाउन के बाद अब तक लॉक में ही पड़े जिम व्यवसाय लगभग ठप्प हो चूका है।  अनलॉक की प्रक्रिया में जिम अभी भी लॉक ही है।  ऐसे में जिम संचालको और जिम ट्रेनर जहाँ इस व्यवसाय को बचाने की जद्दोजहद में लगे है वहीँ अब जिम संचालको को जिम के किराया, बिजली बिल, स्टाफ की सैलरी और खुद का खर्चे उठाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

उदयपुर जिम एसोसिएशन ने कल अपनी समस्याओ से अवगत करवाने के लिए फाइव टाउन क्लब जिम में एक प्रेसवार्ता रखी जिसमे उदयपुर जिम एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन सुखवाल ने बताया की कोरोना के चलते पिछले 5 महीने से जिम बंद है। कोई आय नहीं होने से जिम का किराया, ट्रेनर और दूसरे स्टाफ की सैलरी देने की हालत में नहीं है। 

जिम संचालको ने बताया की जिम का हर महीने का लाखो में किराया है ह, समय बीतने के साथ साथ उन पर किराये का भार बढ़ता जा रहा है। अब यदि जल्दी से जिम शुरू नहीं होता है तो शहर में कई जिम बंद हो जाएंगे। उल्लेखनीय है की शहर में लगभग 125 जिम है और इस वयवसाय से लगभग एक हज़ार से ज़्यादा लोग बेरोज़गार हो जायेंगे। 

ऐसे में जिम संचालको ने सरकार से मांग की है की जिम का किराया माफ़ किया जाये। एक साल तक के लिए इस व्यवसाय को कर मुक्त रखा जाये वहीँ जिम व्यवसाय को शुरू किया जाये। यदि जिम व्यवसाय को सरकार शुरू करती है तो जिम व्यवसाय सर्कार की गाइडलाइन और सोशल डिस्टन्सिंग की पालना का पूर्णतः पालन करेंगे। जिम संचालको ने यह भी मांग की है जिम व्यवसाय शुरू होने तक उन्हें दो महीने का मोरेटोरियम पीरियड देना चाहिए ताकि इस व्यवासय को वह पुनः खड़ा कर सके।              

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal