शहरवासियों को लुभा रहे हैण्डीक्राफ्ट के आईटम

शहरवासियों को लुभा रहे हैण्डीक्राफ्ट के आईटम

नगर निगम के टाउन हॉल प्रांगण में चल रही खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी
 
शहरवासियों को लुभा रहे हैण्डीक्राफ्ट के आईटम
टाउन हॉल में चल रहे खादी मेले में ग्रास से बने हैंडीक्राफ्ट आइटम शहरवासियों को खूब लुभा रहे हैं। 

उदयपुर 10 दिसंबर 2019। टाउन हॉल में चल रहे खादी मेले में ग्रास से बने हैंडीक्राफ्ट आइटम शहरवासियों को खूब लुभा रहे हैं। 

मेला संयोजक गुलाबसिंह गरासिया ने बताया कि पश्चिम बंगाल से यहां खादी मेले में आए हैंडीक्राफ्ट व्यवसायी कृष्ण प्रसाद सामन्तो एवं विश्वजीत भुनिया पिछले 2 साल से उदयपुर में अपना व्यवसाय करने आ रहे हैं। 

पिछले साल पहली बार उदयपुर आए थे तब उनके इन हैंडीक्राफ्ट आइटम की बिक्री का अच्छा व्यवसाय होने से वह दोबारा फिर उदयपुर आए हैं । उनके पास ग्रास से बने  काफी आइटम है जिनमें फोल्डिंग मेट, पर्दा, आसन, टेबल मेट, विभिन्न प्रकार के बेग जिनमे हैंड बैग, लेडीज बैग, जेंट्स बैग, शॉपिंग बैग के साथ ग्रास से बनी आकर्षक सर की विभिन्न टोपिया भी है।

सामंतों ने बताया कि उनके पास ग्रास मेट दरिया जिनमें 400 से लेकर 2000 तक के कीमत की है जिन्हें भी उदयपुर में खूब पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के पर्दे जिनमें दरवाजे और खिड़कियों के इस तरह के पर्दे हैं जो सर्दी और गर्मी दोनों में काम देते हैं। घास के बने इन पदों की खासियत यह है कि इन पर पानी व धूप का कोई असर नहीं होता है। 

इनके अलावा इनके पास घास से बनी ऐसी बेडशीट है तो सिंगल बेड डबल बेड दोनों साइज मे उपलब्ध है। उनकी भी खासियत यह है कि इन्हें दोनों तरफ से बिछाया जाता है। सर्दी में सर्दी के हिसाब से गर्मी में गर्मी के हिसाब से।  यह गर्मी में ठंडी रहती है और सर्दी में गर्म।  सामन्तो ने बताएं कि ग्राहक से बने आइटम्स की लाइफ 15 साल से भी ज्यादा की रहती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal