राजस्थान लीडरशिप अवार्ड्स 2021 के सीएसआर में हिंदुस्तान जिंक टॉप

राजस्थान लीडरशिप अवार्ड्स 2021 के सीएसआर में हिंदुस्तान जिंक टॉप

जूरी में मौजूद विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ, शोधकर्ता व विद्वान

 
HZL

वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ सीएसआर प्रोफेशनल्स द्वारा इस पुरस्कार का समर्थन किया गया

जयपुर, 25 सितंबर 2021। हिंदुस्तान जिंक अपने प्लांट्स के आसपास स्थित समुदायों के जीवन को बेहतर बनाने व समस्याओं को खत्म करने में उनकी मदद करने के लिए अपनी अलग अलग पहलों के रूप में राजस्थान लीडरशिप अवार्ड्स 2021 के 'सीएसआर लीडरशिप अवार्ड' में सर्वोपरि रही, जिसे वर्ल्ड सीएसआर दिवस के उपलक्ष पर वर्चुअल अवार्ड सेरेमनी के रूप  में आयोजित किया गया। समारोह में इस पुरस्कार का समर्थन वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ सीएसआर प्रोफेशनल्स द्वारा किया गया, जिन्होंने इस पुरस्कार के लिए हिंदुस्तान जिंक को सर्टिफिकेशन भी प्रदान किया।

यह पुरस्कार श्री आसीफ सईद (एचआर डायरेक्टर) वर्ल्ड एचआरडी कांग्रेस और डॉ. आलोक पण्डित (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर) सीएमओ एशिया द्वारा हिंदुस्तान जिंक की हेड सीएसआर सुश्री अनुपम निधि ने आर्गेनाईजेशन की ओर से प्राप्त किया। 

राजस्थान लीडरशिप अवार्ड्स उन अचीवर्स, संस्थाओं या संगठनों को इस अवार्ड से सम्मानित करती है जिन्होंने अपने क्षेत्रों में मूल्य योगदान दिया है और जो सम्पूर्ण विकास के लिए समस्याओं को खत्म करने व युद्ध नीति से बदलाव लाये है। ये अचीवर्स प्रभावशाली हैं और सामाजिक परिवर्तन के प्रति जुनून और प्रतिबद्धता से प्रेरित अपने काम के लिए एक 'एमएडी' (मेकिंग ए डिफरेंस) दृष्टिकोण का पालन करते हैं। राजस्थान लीडरशिप अवार्ड्स 2021 की जूरी में इस बार प्रमुख व्यक्ति शामिल थे जैसे:

• डॉ. अरुण अरोड़ा, पूर्व अध्यक्ष और सीईओ, द इकोनॉमिक टाइम्स; चेयरमैन -एडवांस प्री-स्कूल प्रा. लिमिटेड और एमेरिटस चेयरमैन, विश्व एचआरडी कांग्रेस

• प्रोफेसर इंदिरा पारिख, अध्यक्ष - अंतरदिशा, भारत के प्रतिष्ठित एच आर लीडर

• डॉ. सी.एम. द्विवेदी, ग्रुप चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर, फजलानी ग्रुप ऑफ कंपनीज

• डॉ. सौगत मित्रा, चीफ पीपल ऑफिसर और ग्रुप हेड एचआर, मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड

• डॉ. आर एल भाटिया, संस्थापक, विश्व सीएसआर डे और विश्व सीएसआर कांग्रेस

• डॉ. संजय मुथल, कार्यकारी निदेशक, INSIST एग्जीक्यूटिव सर्च

हिंदुस्तान जिंक, राजस्थान के 5 जिलों, उत्तराखंड और गुजरात में 1-1 जिले में मौजूद है और अपनी सीएसआर पहलों के माध्यम से 7 लाख से अधिक लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। संस्था द्वारा खुशी और नंदघर परियोजना, शिक्षा संबल परियोजना, ऊंची उड़ान परियोजना और रिंगस में लड़कियों की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र मे सफल रूप से कार्य की जा रहे है। 

खेल के क्षेत्र में, कंपनी ने विश्व स्तरीय फुटबॉल अकादमी तैयार की है जो टेक्नोलॉजीज के माध्यम से जमीनी स्तर पर फुटबॉल के क्षेत्र में अविश्वसनीय व नैतिक विकास के लिये सर्वोत्तम है । 

सखी हिंदुस्तान जिंक की प्रमुख महिला सशक्तिकरण परियोजना है जहां 27000+ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त होती हैं। प्रोजेक्ट जीवन तरंग अपने समावेशी कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में लाने में मदद करता है। 

समाधान परियोजना के माध्यम से हिंदुस्तान जिंक 30 हजार किसानों और पशुपालकों की आजीविका में सुधार कर रहा है। ग्रामीण समुदायों में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं अभी भी एक चुनौती हैं, और कंपनी की मोबाइल स्वास्थ्य वैन समुदाय के दरवाजे तक पहुंचती है और समुदायों की बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करती है। हिंदुस्तान जिंक नई नई टेक्नोलॉजीस का पूरा उपयोग कर पानी की समस्याओं और एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर के ढांचे को बड़े रूप में तैयार कर रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal