Hyundai Exter भारत में 5.99 लाख रुपये में लॉन्च

Hyundai Exter भारत में 5.99 लाख रुपये में लॉन्च

6 एयरबैग्स और एडवांस फीचर्स के साथ बहुत कुछ खास

 
hundai exter

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने “हुंडई एक्सटर (Exter)” को 5.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि सब 4-मीटर मिनी SUV सेगमेंट में ये भारत की सबसे सस्ती और पहली कार है, जिसके सभी वैरिएंट्स में 6 एयर बैग दिए गए हैं। इस कार का मुकाबला टाटा पंच से होगा।

एक्सटर में इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल डैशकैम भी है।
एक्सटर में इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल डैशकैम भी है।

एक्सटर के टॉप वैरिएंट में 40+ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं

एक्सटर के टॉप वैरिएंट में 40+ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं दूसरे वैरिएंट्स में 26 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डुअल डैश कैम और हिंग्लिश वॉयस कमांड सपोर्ट करने वाली होम-टू-कार एलेक्सा के साथ 60+ ब्लू लिंक कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे। कार में माइलेज कितना मिलेगा, इसकी घोषणा कंपनी ने अभी नहीं की है। हुंडई एक्सटर के लॉन्च अवसर पर बोलते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एम.डी और सीईओ अनसू किम ने कहा की हुंडई मोटर इंडिया ने हमेशा अपने क्रांतिकारी उत्पादों और प्रौद्योगिकी के साथ उद्योग में नए मानक बनाए है। क्रिकेट के युवा आइकन हार्दिक पांड्या विशेष रूप से इसके ब्रांड एम्बेसडर है।

hundai

इंटीरियर और फीचर्स

हुंडई की बाकी और SUVs की तरह एक्सटर भी कई मॉडर्न और एडवांस फीचर्स से लैस है। कंपनी की अन्य कारों की तरह ही इसका इंटीरियर भी बेहद शानदार है। एक्सटर के अंदर आपको एक इलेक्ट्रिकली कंट्रोल होने वाला सनरूफ देखने को मिल जाएगा, जो अब तक सेगमेंट की किसी भी कार में नहीं है। इके अलावा 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले समेत तमाम तरह के नए जमाने के फीचर्स मिल रहे हैं।

hundai

डिजाइन और साइज

एक्सटर के डिजाइन की बात करें तो इसे यूथ के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसका डिजाइन बॉक्सी स्टाइल में रखा गया है। एक्सटर के फ्रंट में H-शेप के DRLs, प्रोजेक्टर हैडलेंप और एक बड़ी ग्लॉसी ग्रिल देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा एसयूवी में डायमंड कट एलॉय व्हील और प्रोमिनेंट साइड क्लेडिंग भी देखने को मिलेंगे। पीछे की ओर H-शेप की LED टेललाइट हैं। साइज की बात करें तो यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा व्हीलबेस और सबसे ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस वाली एसयूवी है।

hundai

कलर ऑप्शन

हुंडई एक्सटर के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें 2 बिल्कुल नए कलर रेंजर खाकी और कॉस्मिक ब्लू देखने को मिलेंगे। इसके अलावा ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट, स्टारी नाइट, फियरी रेड, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ कॉस्मिक ब्लू का ऑप्शन है।

हुंडई एक्सटर के सभी वेरिएंट के दाम देखें

हुंडई एक्सटर ने 5.99 लाख रुपये की इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ एक्सटर एसयूवी को लॉन्च किया है। एक्सटर के EX, S, SX, SX(O) जैसे 4 ट्रिम लेवल में काफी सारे वेरिएंट्स हैं। इनकी कीमतों की बात करें तो 1.2 लीटर कापा पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में एक्सटर ईएक्स वेरिएंट की कीमत 5,99,900 रुपये, एक्सटर एस वेरिएंट की कीमत 7,26,990, एक्सटर एसएक्स वेरिएंट्स की कीमत 7,99,990 रुपये, एक्सटर एक्सएस ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 8,63,990 और एक्सटर एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट वेरिएंट की कीमत 9,31,990 रुपये है। एक्सटर के स्मार्ट ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमत 7,96,980 रुपये से शुरू होती है और एक्सटर सीएनजी की शुरुआती कीमत 8,23,990 रुपये है। ये सभी एक्स शोरूम प्राइस हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal