हिंदुस्तान जिंक ने स्थापना दिवस पर शुरू किया जिंक सिटी अभियान

हिंदुस्तान जिंक ने स्थापना दिवस पर शुरू किया जिंक सिटी अभियान

विश्व का दूसरे सबसे बडा जिंक उत्पादक है हिंदुस्तान जिंक
 
HZL

उदयपुर, जनवरी 10, 2024। राजस्थान के रमणीय परिदृश्यों के बीच स्थित, झीलों के शहर उदयपुर ने अपने समृद्ध इतिहास, जीवंत संस्कृति और लुभावनी सुंदरता से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर अपना एक खास मुकाम हांसिल किया है। अपने स्थापना दिवस पर, वेदांता की सहयोगी कंपनी और विश्व में जिंक के दूसरे सबसे बड़े उत्पादक, हिंदुस्तान जिंक, जिसका मुख्यालय उदयपुर में है, ने आज जिंकसिटी अभियान की शुरूआत की, जो हिंदुस्तान जिंक के माध्यम से उदयपुर की सांस्कृतिक विरासत को और अधिक सुदृढ़ करते हुए एक मंच का कार्य करेगा जिसमें समुदायों और पर्यावरण पर केंद्रित विभिन्न पहल शामिल होगी।

जिंक सिटी का लक्ष्य विविध आयोजन और सहयोग कर देश और विश्व स्तर पर सभी क्षेत्रों के लोगों को एक साथ लाना है। कंपनी द्वारा भारत और यहां की विविध संस्कृति के उत्सव हेतु उदयपुर को एक प्रमुख गंतव्य के रूप में स्थापित करने के लिए संगीत समारोह, मैराथन और फुटबॉल टूर्नामेंट जैसे कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है।

इसके अतिरिक्त, जिंक सिटी सामुदायिक विकास पहलों सखी उत्सव, पक्षी महोत्सव, राष्ट्रीय युवा दिवस और खनन में महिलाओं को प्रोत्साहित करने की पहल पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। पर्यावरण के दृष्टिकोण से, जिंक सिटी एक सस्टेनेबल भविष्य के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, विश्व जल दिवस और विश्व पर्यावरण दिवस के आसपास की पहल पर ध्यान केंद्रित करेगा।

जिंक सिटी के माध्यम से, हिंदुस्तान जिंक की योजना उदयपुर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और देश के आर्थिक विकास के अनुरूप समुदायों और पर्यावरण के समग्र विकास को बढ़ावा देने में जिंक के योगदान को प्रदर्शित करने की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal