हिन्दुस्तान जिंक पीपल फर्स्ट एचआर एक्सीलेंस अवार्ड 2023 से सम्मानित


हिन्दुस्तान जिंक पीपल फर्स्ट एचआर एक्सीलेंस अवार्ड 2023 से सम्मानित

कंपनी को प्रतिभा प्रबंधन और कर्मचारी संबंध में अग्रणी प्रेक्टिसेज के लिए चैंपियन अवार्ड

 
HZL
UT WhatsApp Channel Join Now

हिंदुस्तान जिंक, भारत का एकमात्र और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एकीकृत जस्ता-सीसा-चांदी उत्पादक ने ’पीपल फस्र्ट एचआर एक्सीलेंस अवार्ड 2023’ से सम्मानित किया गया  है। कंपनी को प्रतिभा प्रबंधन और कर्मचारी संबंधों में अग्रणी अभ्यास की श्रेणियों में “चैंपियन“ पुरस्कार प्रदान किये गये हैं। 

कंपनी को ये अवार्ड कार्यबल विविधता और प्रतिभा प्रबंधन का सदुपयोग कर समग्र कार्यप्रणाली में एचआर प्रक्रियाओं को बदलने ओर उसे लागू करने के लिए प्रदान किए गए। इसके अतिरिक्त, प्लेटफार्मों ने विभिन्न डोमेन में एचआर लीडर्स को मान्यता दी - रुचिका पाठक को एचआर फ्यूचर लीडर्स के रूप में, सिल्वाकुमार एस को पीपल फस्र्ट लीडर के रूप में, और आलोक जैन को एचआर में पीपल फस्र्ट लीडर के रूप में।

HZL

हिंदुस्तान जिंक के सीईओ श्री अरुण मिश्रा ने इस उपलब्धि पर बताया कि, “हम पीपल फर्स्ट एचआर एक्सीलेंस 2023 में सम्मानित होने पर बहुत खुश हैं। हम हिंदुस्तान जिंक में लोगों को प्राथमिकता देते हैं, कार्यस्थल विविधता के क्षेत्र में केंद्रित-संचालित उत्कृष्टता प्रदान करते हैं, और हमारी सफलता में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में मानव पूंजी के महत्व को पहचानते हैं।

प्रतिभा प्रबंधन के तहत कंपनी अपनी प्रतिभा पाइपलाइन को मजबूत कर रही है और उच्च प्रदर्शन की संस्कृति का निर्माण कर रही है। वे आकर्षण और अधिग्रहण का लाभ उठा रहे हैं, इस प्रकार युवा प्रतिभा, क्षमता निर्माण, ड्राइविंग विविधता और प्रदर्शन प्रबंधन को बढ़ावा दे रहे हैं। 

एक व्यावसायिक अनिवार्यता के रूप में, हिंदुस्तान जिंक यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि उसके कार्यबल समाज के सभी वर्गों के प्रतिनिधि हों। नतीजतन, हिंदुस्तान जिंक का मानना है कि कंपनी एक अभिनव और सस्टेनेबल वातावरण में बेहतर व्यावसायिक परिणाम दे सकती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal