जियो भारत फ़ोन अब राजस्थान के बाज़ार में उपलब्ध

जियो भारत फ़ोन अब राजस्थान के बाज़ार में उपलब्ध

400 ज़रूरतमंद लोगों को प्रथम जियो भारत फ़ोन निशुल्क वितरित कर उन्हें 2G नेटवर्क से 4G नेटवर्क पर अपग्रेड किया गया

 
jio

2G मुक्त भारत के विज़न को साकार करने की दिशा में जियो ने हाल ही में जियो भारत V2 फ़ोन को लांच करने की घोषणा की। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जियो भारत V2 फ़ोन अब राजस्थान के बाज़ारों में आज से उपलब्ध हो गया है। 

राजस्थान के लगभग 1.5 करोड़ 2G ग्राहकों को 4G से जोड़ने के लिए बेहद किफायती दामों पर जियो भारत V2 4G फ़ोन की सौगात दी जा रही है। जियो भारत फ़ोन अब राजस्थान के 600 छोटे-बड़े शहरों में उपलब्ध हो गया है। प्रथम चरण में, उपभोक्ता इन शहरों की 50,000 से अधिक दुकानों और रिलायंस व जियो के 475 स्टोर्स से जियो भारत फ़ोन खरीद सकते हैं। 

आज राजस्थान के विभिन्न शहरों में धार्मिक स्थलों पर विधिवत प्रर्थना के साथ जियो भारत फ़ोन का लांच किया गया। इस अवसर पर 400 ज़रूरतमंद लोगों को प्रथम जियो भारत फ़ोन निशुल्क वितरित कर उन्हें 2G नेटवर्क से 4G नेटवर्क पर अपग्रेड किया गया। 

मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें ‘जियो भारत V2’ का दाम सबसे कम है। 999 रु के दाम पर उपलब्ध ‘जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए 123 रु चुकाने होंगे। जबकि अन्य ऑपरेटर्स के वॉयस कॉल और 2जीबी वाले मासिक प्लान्स की शुरुआत ही 179 रु से होती है। इसके अलावा ‘जियो भारत V2’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानी आधा जीबी प्रति दिन, यह प्रतिद्वंदियों के 2जीबी डेटा से 7 गुना अधिक है। ‘जियो भारत V2’  पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहक को 1234 रु चुकाने होंगे। 

देश में निर्मित और मात्र 71 ग्राम वजनी ‘जियो भारत V2’ में एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर हैं। मोबाइल में 4.5सेंमी. की टीएफटी स्क्रीन, 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा, 1000 mAh की बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च मिलती है। 

‘जियो भारत V2’ मोबाइल के ग्राहकों को जियोसिनेमा के सब्सक्रिप्शन के साथ जियो-सावन के 8 करोड़ गानों का एक्सेस भी मिलेगा। ग्राहक जियो-पे के जरिए यूपीआई पर लेनदेन भी कर सकेंगे। भारत की कोई भी प्रमुख भाषा बोलने वाला ग्राहक ‘जियो भारत V2’ में अपनी भाषा में काम कर सकेगा। यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal