सर्दी के मौसम में बिक रहे उनी वस्त्रों से व्यापारियों के चेहरें पर आयी रौनक


सर्दी के मौसम में बिक रहे उनी वस्त्रों से व्यापारियों के चेहरें पर आयी रौनक

राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग मेला

 
khadi mela
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 17 दिसंबर 2021। नगर निगम के टाऊन हॉल प्रांगण में चल रहे राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग मेले में इस बार सर्दी के सितम ने खादी व्यापारियों के चेहरों पर रौनक ला दी है।

मेला संयोजक गुलाबसिंह गरासिया ने बताया कि कोरोनाकाल के समय से अपने खादी उत्पादों की बिक्री को लेकर चिन्तित कामगार इस बार के खादी मेले में कड़ाके की ठण्ड की वजह से खादी उत्पादों की बढ़ती बिक्री को लेकर खासे उत्साहित और खुशी महसूस कर रहे है।

मेले में इस बार बड़े से बड़े उत्पाद से लेकर छोटे से छोटे उत्पाद की बिक्री हो रही है। 

खादी ग्रामोद्योग भण्डार प्रतापगढ़ से आये विजय कुमार वर्मा ने बताया कि वैसे तो उनके यहां सभी तरह के खादी उत्पादों की अच्छी- खासी बिक्री हो रही है लेकिन इस बार छोटे और सस्ते सामानों में ऊनी चप्पल जिन्हें किचन किंग के नाम से भी जाना जाता है, मेले में आने वाली लगभग हर महिला की पसन्द बने हुए हैं। इन ऊनी चप्पलों की खासियत यह है कि यह पहनने में बिल्कुल कागज की माफिक हल्कीे होती हैं। साथ ही महिलाएं अपनी पसन्द के अनुसार रंगों में इन्हें खरीद सकती है।  

इनके साथ ही फेस बाम जिसकी खासियत है कि इसके लगाने के मात्र पांच मिनिट में ही चेहरा पार्टी एवं शादियों में जाने लायक साफ हो जाता है। फेसवाश में नीम, एलोवेरा, हनी एवं ओरेंज चार तरह के उपलब्ध हैं। कई तरह के शेम्पू, नीम का तेल, प्याज का तेल, भृंगराज तेल भी लोगों की पसन्द बने हुए हैं। 

गर्म कम्बलें, क्लिनिक में काम आने वाले हरे परदे, गद्दे, रजाईयां, विभिन्न प्रकार की दरियां, कोरा रेजा, प्रिन्टेट जाजमें खरीदने में भी इस बार लोग खूब रूचि ले रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal