कोमल कोठारी यू.सी.सी.आई. के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

कोमल कोठारी यू.सी.सी.आई. के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

उदयपुर चैम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री सम्पन्न 

 
कोमल कोठारी यू.सी.सी.आई. के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित
आगामी सत्र 2020-2021 के लिए हुआ चुनाव 

उदयपुर, 5 नवम्बर, 2020 । उदयपुर चैम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की वार्षिक साधारण सभा की बैठक विडियो काॅन्फ्रेन्स के माध्यम से आज सुबह 11 बजे ऑन लाईन आयोजित की गई। इस अवसर पर कोमल कोठारी आगामी सत्र 2020-2021 के लिए यूसीसीआई के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर हेमन्त जैन यूसीसीआई के निर्विरोध चुने गए।

यूसीसीआई के संरक्षक अरविन्द सिंघल ने अपने उद्बोधन में बताया कि कोरोना महामारी के कारण तथा वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आज की वार्शिक आमसभा का आयोजन वरचुली करने का निर्णय किया गया। संविधान की धारा 12.6 के अनुसार एवम् अधिकतम सदस्यों के मेनडेट के अनुसार पूर्व में घोषित सितम्बर माह की आमसभा को निरस्त करना पडा और आज की आमसभा को ऑनलाईन आयोजित करते हुए चुनाव भी ई-वोटिंग द्वारा किया जा रहा है। 

वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष 2020-2021 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने अपरान्ह 1 बजे ई-वोटिंग के माध्यम से ऑनलाईन चुनाव प्रक्रिया आरम्भ की। सदस्यों को ई-वोटिंग प्रक्रिया के माध्यम से मतदान करने हेतु 1 बजे से 4 बजे तक का समय दिया गया था। इस दौरान ई-वोटिंग प्रक्रिया के सफलतापूर्वक संचालन तथा यूसीसीआई सदस्यों को मार्गदर्शन देने हेतु मुम्बई की आईटी कम्पनी मैसर्स नित्यम् साॅफ्टवेयर सोल्यूशंस प्राईवेट लिमिटेड के दो विषेशज्ञ यूसीसीआई में मौजूद रहे जिन्होंने सदस्यों की मतदान सम्बन्धित समस्याओं का तत्काल निराकरण किया।

ई-वोटिंग की प्रक्रिया सम्पन्न होने तथा साफ्टवेयर के माध्यम से चुनाव के दौरान ऑन लाईन प्राप्त मतों की गणना के उपरान्त चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स के ट्रैवल एण्ड टूर्स के कोमल कोठारी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर कुन्दन स्विचगीयर्स प्राईवेट लिमिटेड के हेमन्त जैन, पूर्वाध्यक्ष केटेगरी में पूर्वाध्यक्ष वीरेन्द्र सिरोया एवम् पूर्वाध्यक्ष हंसराज चौधरी, यूसीसीआई के उपाध्यक्ष हेतु चन्द्रा मार्बल्स के विजय गोधा के निर्वाचन की घोषणा की।

चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में आर्कगेट के कुणाल बागला, फ्यूजन बिजनेस सोल्यूशंस की श्रीमति श्वेता दुबे, मेवाड पाॅलीटेक्स के सन्दीप बापना, नाहर कलर एण्ड कोटिंग के मानिक नाहर, पी.आई.एल. ईटेलिका लाईफस्टाईल के राजेन्द्र कुमार हेडा तथा सचिन मोटर्स के सुभाष सिंघवी के निर्वाचन की घोषणा की।

लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से अजीत मार्बल्स के राजेन्द्र कुमार चण्डालिया, भारत पाॅलीकेम इण्डस्ट्रीज के प्रखर बाबेल, होटल मेघदूत के नरेन्द्र धींग, लिबर्टी फाईनेन्षियल सर्विसेज के उमेष मनवानी, मैकसन लेबोरेट्रीज के अचल एन. अग्रवाल, ओरेकल केमिकल्स के अरविन्द मेहता, पीएचपी पोएट्स आईटी सोल्यूशंस के अंकित सिसोदिया, शुभ संगमरमर के ओमप्रकाश अग्रवाल तथा टाईलो के चेतन चौधरी के निर्वाचन की घोषणा की गई। 
 

ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में आम्रपाली एन्टरप्राईज के जतिन नागौरी, दुगड मार्बल एण्ड ग्रेनाईट के अरिहन्त दुगड तथा विलवर्थ टेकसाॅल के प्रतीक नाहर का निर्वाचन हुआ। प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में डी.सी. अग्रवाल एण्ड एसोसिएट्स के सुनील अग्रवाल तथा कर्तव्य एण्ड कम्पनी के कर्तव्य शुक्ला  के निर्वाचन हुआ। 

महिला सदस्य वर्ग में अदवैया सोल्यूशंस की श्रीमति रूचिका गोधा तथा क्वालिटी मार्बल एक्सपोर्ट्स (इण्डिया) की श्रीमति हसीना चक्कीवाला के निर्वाचन की चुनाव अधिकारी ने घोषणा की। मेम्बर बाॅडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में गुडली चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के ओमप्रकाश नागदा, इण्डीयन सोपस्टोन प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के केजार अली तथा उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के हितेश पटेल निर्वाचित हुए।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष कोमल कोठारी ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक संचालन करने हेतु एवं यूसीसीआई के संरक्षक अरविन्द सिंघल, यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal