उद्योग मंत्री को मार्बल उद्योग की समस्या से अवगत कराया


उद्योग मंत्री को मार्बल उद्योग की समस्या से अवगत कराया

उद्योग मंत्री ने शत प्रतिशत आश्वस्त किया
 
shakuntala rawat
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 17 अप्रैल 2023 । उदयपुर मार्बल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज राज्य की उद्योग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत से मिल कर उन्हें मार्बल उद्योग की समस्याओं से अवगत कराया।

अध्यक्ष पंकज गंगावत ने बताया कि पिछले काफी वर्षाे से उदयपुर मार्बल एसोसिएशन द्वारा समय समय पर औद्योगिक क्षेत्र विस्तार की समस्या को सरकार के विभिन्न पटल पर रखते हुए आए हैं। सरकार से बार बार निवेदन करने के बाद भी 30 वर्ष पूर्व स्थापित सुखेर/अम्बेरी औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार का सकारात्मक प्रयास नहीं किया जा रहा है।

उदयपुर मार्बल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इसी समस्या को आज उद्योग मंत्री को विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व में भीलों का बेदला में लगभग 60 हेक्टेयर (200 बीघा) भूमि उद्योगों हेतु अवाप्ति की गई थी, जिसमे से 39 हेक्टेयर भूमि पर उच्च न्यायालय, में वाद चल रहा है व शेष लगभग 19 हेक्टेयर (60 बीघा) वाद मुक्त है। इस भूमि के लिए अध्यक्ष पंकज गंगावत ने उद्योग मंत्री आग्रह किया कि राज्य सरकार द्वारा सही पैरवी नही करने के कारण मामला लंबित होता जा रहा है। हमनें इस भूमि का प्रबंधक निदेशक रीको जयपुर शिवप्रसाद नकाते के साथ मौका सर्वे भी करवा लिया है।

अनेक बार सरकार व अधिकारियों से भी निवेदन कर रहे है कि, उक्त भूमि को मार्बल उद्योग हेतु आवंटित की जाए। इस पर उद्योग मंत्री ने हाथो हाथ उपस्थित रीको, उदयपुर के अधिकारियों से प्रस्तावित नक्शा मंगवाया व एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठकर नए औद्यौगिक क्षेत्र के प्रस्तावित नक्शे पर चर्चा की।

रीको अधिकारियों को कहा कि प्लान अप्रूव करे व आगे की प्रक्रिया कर जल्दी से जल्दी इस समस्या का समाधान किया जाए। वाद मुक्त जगह को उद्योग हेतु अलॉट करें, साथ ही उद्योग मंत्री ने शत प्रतिशत आश्वस्त किया कि शेष अवाप्त भूमि को भी शीघ्र ही उद्योग हेतु आवंटित कर दी जाएगी। उद्योग मंत्री ने पूरा मामला अपनी जानकारी में लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को जयपुर आने के लिए भी आमंत्रित किया।

बैठक में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेन्द्र मोर व कोषाध्यक्ष कुलदीप जैन उपस्थित थे। बहुत समय बाद ऐसा लगा की वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा किए जा रहे प्रयास बहुत ही जल्द सफल होंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal