निर्माण एक्सपो में निर्माण संबंधी सामग्रियों का हुआ प्रदर्शन

निर्माण एक्सपो में निर्माण संबंधी सामग्रियों का हुआ प्रदर्शन

लोटस एसोसिएट्स की ओर से आर.के.सर्किल स्थित श्रीकृष्ण वाटिका में आयोजित 4 दिवसीय नेक्सनोस

 
nexnos

उदयपुर। लोटस एसोसिएट्स की ओर से आर.के.सर्किल स्थित श्रीकृष्ण वाटिका में आयोजित किये जा रहे 4 दिवसीय नेक्सनोस (निर्माण एक्सपो व नॉलेज सेशन) के दूसरे दिन आज निर्माण संबंधी उत्पादों से जुड़ी कंपनियों ने अपने उच्च तकनीकी युक्त उत्पादों का प्रदर्शन किया।

लोटस एसोसिएट्स के कमलेश शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन एक्सीबिशन में अच्छी चहल पहल रही। भवन निर्माण में उपयोग आने वाली वस्तुओं की  कई कंपनियां और स्थानीय व्यापारियों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया। नेक्सनोस कोई वस्तु विक्रय मेला नहीं है, इसमें आम जनता के साथ साथ निर्माता, व्यवसायियों, अंतिम उपयोगकर्ता और पेशेवरों का विशेष महत्व होता है।

नेक्सनोस में भारत सरकार के स्किल इंडिया मिशन के तहत स्किल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जहाँ पर फर्नीचर एवं इंटीरियर इंडस्ट्री में होने वाले कौशल प्रतियोगिता की जानकारी दी जा रही है। जिसमें उड़ीसा, गुजरात और बिहार से प्रतिभागी भाग ले रहे है।

स्किल इंडिया के शुभम गाँधी ने बताया कि उदयपुर में देश का पहला रीजनल स्किल चैप्टर की शुरुआत की जा रही है जिसे अगले वर्ष भी नेक्सनोस के सहयोग से संचालित किया जाएगा।

एक्सपो में उपस्थित आर्किटेक्ट ने बताया कि इस प्रकार के आयोजनों में तकनीकी शिक्षा से जुड़े हुए सभी विद्यार्थियों को जाना चाहिए ताकि बाजार में जो भी नई चीजें हैं जो एक ही स्थान पर देखने और समझने को मिल जाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal