Organized the Regional Round of Innopreneurs 2021 by UCCI

‘इनोप्रिनर्स 2021’ के रीजनल राउण्ड का आयोजन

‘इनोप्रिनर्स 2021’ के रीजनल राउण्ड का आयोजन

नये स्टार्टअप को प्रोत्साहन देगा यूसीसीआई: कोमल कोठारी

 
UCCI

उदयपुर। ‘इनोप्रिनर्स - 2021’ का रीजनल राउण्ड उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में आयोजित किया गया। ‘इनोप्रिनर्स 2021’ के रीजनल राउण्ड में यूसीसीआई एवं टी.आई.ई.-उदयपुर इको सिस्टम पार्टनर हैं।

इनोप्रिनर्स 2021’ के उद्घाटन सत्र में अध्यक्ष कोमल कोठारी ने बताया कि यूसीसीआई द्वारा युवा उद्यमियों को स्टार्ट-अप्स की स्थापना एवं संचालन हेतु मार्गदर्शन प्रदान करने के लिये कार्यशालाओं एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर किया जाता है। कोमल कोठारी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं उद्यमियों, छात्रों एवं प्रोफेशनल्स को अपने बिजनेस आईडियाज सामने लाने के लिए मंच प्रदान करती हैं तथा उद्यमिता के क्षेत्र में आने के इच्छुक व्यक्तियों को स्टार्ट-अप हेतु पूंजी जुटाने में सहायता करती है। 

लेमन स्कूल ऑफ़ एन्टरप्रिनरशिप के सीईओ लेफ्टिनेन्ट कर्नल सौरभ शाह (रि.) ने पावर पाॅईन्ट प्रेजेनटेशन के माध्यम से बताया कि ‘इनोप्रिनर्स 2021’ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता है एवं इसके रीजनल राउण्ड का आयोजन उदयपुर में किया जा रहा है। इस राउण्ड में उपस्थित युवा उद्यमी देश के टाॅप स्टार्टअप उद्यमियों में से एक हैं। 

रीजनल राउण्ड के प्रतियोगियों में से ग्रैंड फिनाले के लिए प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। ‘इनोप्रिनर्स 2021’ का ग्रैंड फिनाले दिनांक 16 जनवरी, 2022 को नागपुर में आयोजित किया जायेगा। ग्रैंड फिनाले में जीतने वाले विजेताओं को पुरस्कार, सीड कैपीटल, मेंटरिंग और इन्क्यूबेशन सपोर्ट के साथ ही नेटवर्किंग के अवसर प्राप्त हो सकेंगे। 

वोकेशनल ट्रेनिंग सेल के चेयरमैन डाॅ. राजशेखर व्यास ने मेवाड हारमनी वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टर के माध्यम से कौशल विकास की जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान समय में युवा उद्यमियों के लिये नये उद्यम की स्थापना हेतु ईको सिस्टम मौजूद है जिससे प्रगति की अपार सम्भावनाएं खुली हैं जबकि पूर्व में उद्यमी को काफी संघर्ष करना पडता था।

आईटी प्रोफेशनल एवं जूरी सदस्य ललित याज्ञनिक ने युवा उद्यमियों से सफल होने के लिये नई तकनीक एवं बेहतर संवाद कौशल अपनाने का आव्हान किया। 

टी.ए.आई. - उदयपुर के चेयरमैन ऋषभ वर्डिया ने उद्यम की सफलता के लिये अच्छे सलाहकार व मेन्टर की भूमिका को रेखांकित करते हुए युवा उद्यमियों से अपनी कमियों को अपनी ताकत में बदलने का आव्हान किया।

‘इनोप्रिनर्स 2021’ के रीजनल राउण्ड के दौरान प्रतियोगिता में भाग ले रहे युवा उद्यमियों द्वारा ज्यूरी सदस्यों की टीम के समक्ष पावर पाॅईन्ट प्रेजेनटेशन के माध्यम से अपने बिजनेस आईडिया का प्रस्तुतिकरण किया गया जिसके आधार पर सन्दीप बापना, ज्यूरी सदस्यों की टीम द्वारा ग्रैंड फिनाले के लिए प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कार्यक्रम के अन्त में सन्दीप बापना ने सभी को आभार ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web