अब नवीन तकनीक के साथ आगे बढेगा प्रिन्टिंग कारोबार


अब नवीन तकनीक के साथ आगे बढेगा प्रिन्टिंग कारोबार
 

पैकिंग इन्डस्ट्रीज में आयेगा बूम
 
 
अब नवीन तकनीक के साथ आगे बढेगा प्रिन्टिंग कारोबार
मेवाड़ प्रिन्टर्स एण्ड पेपर्स एसोसिएशन की बैठक

उदयपुर 22 मई 2020 । मेवाड़ प्रिन्टर्स एण्ड पेपर्स एसोसिएशन की बैठक आज जूम पर आयेाजित की गई। जिसमे मेवाड़ के प्रिन्टिंग कारोबारियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता एसोसएिशन के अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने की।

हसंराज चौधरी ने बताया कि कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य एवं इस डिजिटल प्रिन्टिंग के कारण प्रिन्टिंग कारोबार पर पड़े प्रभाव को देखते हुए अब प्रिन्टिंग कारोबारियों को अपने कारोबार में और अधिक नवीन तकनीक का उपयोग करना होगा। इस पर सभी कारोबारियों के साथ विस्तृृत चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि डिजिटल युग प्रिन्टिंग इन्डस्ट्रीज में कमी आने वाली है। इसको देखते हुए अपने कारोबार को किस तरह से स्थापित करें, इस पर गहन चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि आने वाले समय अब हर उत्पाद पैकिंग में उपलब्ध होगा, ऐसे में पैकिग इन्डस्ट्रीज में बूम आयेगा। उन्होंने उदयपुर में पैकेजिंग इन्डस्ट्रीज की बहुत अधिक आवश्यकता जतायी। 

चौधरी ने कारोबारियो से आग्रह किया कि वे अपने कारोबार का विस्तार करते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु एसोसिएशन की कमेटी गठित की जायेगी। जिसमें सदस्यों को बैंक, वित्तिय संस्थाओं, सीडबी एवं जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम 1 करोड़ की सहायता उपलब्ध करानें का प्रयास किया जायेगा। 

बैठक में सचिव विजय अरोड़ा, संजय कोठारी, इस्हाक़ भाई, मुकेश चौधरी, दिग्विजयसिंह चौधरी, आहुजा ऑफ़सेट, उमेश अग्रवाल, बालूराम, पंकज जैन, सहित करीब 50 सदस्यों ने इसमें भाग लिया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal