उदयपुर के संदीप पाटीदार को मिला एग्रो फूड प्रोसेसिंग अवार्ड

उदयपुर के संदीप पाटीदार को मिला एग्रो फूड प्रोसेसिंग अवार्ड

अमृतांजलि आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक संदीप पाटीदार सम्मानित

 
sandeep patidar

उदयपुर 25 जनवरी 2024। उदयपुर के युवा उद्यमी संदीप पाटीदार को जामनगर एग्रो-फूड प्रोसेसिंग पुरस्कार 2024 के तहत राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया। 

देश भर में आयुर्वेदिक उत्पादों को प्रोत्साहित करने वाले अमृतांजलि आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक संदीप पाटीदार को गुजरात के जामनगर में आयोजित "एग्रो फूड प्रोसेसिंग अवार्ड" में सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर, गुजरात के कृषि मंत्री राघव भाई पटेल ने संदीप पाटीदार को भारत में कृषि सोलर ड्रायर निर्माता कंपनियों में सर्वश्रेष्ठ उभरती कंपनी के रूप में सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि प्रगतिशील आयुर्वेदिक कंपनी "अमृतांजलि आयुर्वेद" वर्षों से कृषि और आयुर्वेद में नए आयाम स्थापित करने और युवाओं को कृषि में जागरूक करने के लिए कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। इस कंपनी ने विभिन्न आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों और फलों को सोलर ड्रायर से सूखा कर उन्हें विदेशों में निर्यात करना शुरू किया है।

कंपनी की प्रबंध निदेशक सरोज पटेल ने बताया कि इस अवार्ड में केवल 6 कंपनियों का चयन हुआ था, और उनमें "अमृतांजलि आयुर्वेद" पहले स्थान पर रही। उन्होंने इसे उनके सोलर ड्रायर तकनीक की श्रेष्ठता और कृषि सोलर ड्रायर निर्माता के रूप में समझा।

अमृतांजलि आयुर्वेद ने अपने कार्यों से खेती द्वारा उद्योग स्थापित करते समय बिजली के व्यय को कम करने को भी प्रोत्साहित किया है। उन्होंने सोलर एनर्जी का उपयोग करके खेतों में उद्योग संचालित करने के तरीके पर विचार किया है, जिससे किसानों को अधिक बचत हो सके और खेतों में गए व्यापक सब्जियों और फलों को सोलर ड्रायर की मदद से सुखाने की प्रक्रिया को सिखाया जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal