उदयपुर के संदीप पाटीदार को उद्योग रत्न पुरस्कार

उदयपुर के संदीप पाटीदार को उद्योग रत्न पुरस्कार

आयुर्वेद उत्पादों के निर्माण के लिए मिला उदयपुर को सम्मान

 
Sandeep Patidar

उदयपुर 28 नवंबर 2023 । शहर के प्रगतिशील उद्यमी संदीप पाटीदार को आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से विभिन्न उत्पादों के निर्माण की उपलब्धि के लिए मुंबई में आयोजित एक समारोह में उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

पाटीदार को यह सम्मान उनकी कंपनी अमृतांजलि आयुर्वेद के लिए मुंबई के अंधेरी वेस्ट में केन्द्रीय सूक्ष्म व लघु उद्योग मंत्री नारायण राणे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। अमृतांजलि आयुर्वेद की सरोज पटेल ने बताया कि पूरे भारत में एमएसएमई के तहत आयोजित कार्यक्रम में एग्रो फ्रूट इंडस्ट्री में से केवल 30 कंपनियों का ही चयन हुआ है जिसमें से अमृतांजलि आयुर्वेद एक है। अमृतांजलि आयुर्वेद को इससे पहले भी कई प्रकार के सम्मान मिल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि अमृतांजलि आयुर्वेद एक प्रतिष्ठित कंपनी है जो कि आयुर्वेद हब्स जैसे कि अश्वगंधा, सर्पगंधा, शतावरी, मोरिंगा, एलोवेरा आदि जड़ी बूटियां को उगाकर उनका उत्पाद बनाती है। अमृतांजलि आयुर्वेद विगत कई वर्षों से कृषि जगत में अपनी सेवा प्रदान करती आ रही है । इस दौरान इनके द्वारा किसानों को खेती की नई-नई तकनीकी जानकारी देने के साथ ही किसानों को उनकी फसलों व उत्पादों को बाजार में न बेचकर स्वयं के उद्योग लगाने के लिए प्रेरित करने हेतु कार्यशालाओं का भी आयोजन किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal