उदयपुर में ICD की स्थापना शीघ्र: संजय स्वरुप

उदयपुर में ICD की स्थापना शीघ्र: संजय स्वरुप

UCCI कीकॉनकॉर अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन

 
ICD

उदयपुर 17 जनवरी 2024। कॉनकॉर द्वारा उदयपुर के निर्यातकों की सुविधा हेतु इन्लैण्ड कन्टेनर डिपो (ICD) की स्थापना का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण किया जायेगा। इसके साथ ही कस्टम क्लीयरेन्स की सुविधा भी शुरु की जायेगी। उपरोक्त जानकारी संजय स्वरुप ने यूसीसीआई में दी। 

उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा यूसीसीआई भवन में कन्टेनर कॉरोपोरेशन ऑफ इण्डिया (कॉनकॉर) के उच्चाधिकारियों के साथ एक परिचर्चात्मक बैठक का आयोजन किया गया। कॉनकॉर के चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक संजय स्वरुप कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। बैठक में कॉनकॉर के वरिष्ठ अधिकारी परेश, शरद वर्मा, श्रवण कुमार, वीरेन्द्र सिंह उपस्थित थे।

बैठक में कॉनकॉर के माध्यम से उदयपुर सम्भाग के निर्यातकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाये जाने के उपायों पर चर्चा की गई। 

संजय स्वरुप ने सुझाव दिया कि शिपिंग लाईन के अधिकारियों को आमंत्रित कर निर्यातकों की समस्याओं के निराकरण हेतु एक बैठक का आयोजन रखें। कॉनकॉर के अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कॉनकॉर द्वारा मुहैया करवाई जा रही सुविधाओं का विवरण देते हुए ग्रीन लॉजीसटिक्स, सस्टेनेब्लिटी, ग्रीन एनर्जी आदि के बारे में जानकारी दी।

वरिष्ठ उपाध्यक्षा डॉ अंशु कोठारी ने कॉनकॉर के अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि उदयपुर के निर्यातकों की समस्याओं के निराकरण के लिये यूसीसीआई प्रतिबद्ध है। पूर्वाध्यक्ष कोमल कोठारी ने कॉनकॉर के साथ विगत बैठक के दौरान लिये गये निर्णयों पर चर्चा की।

उपाध्यक्ष दिलीप तलेसरा ने निर्यातकों को पेश आ रही चुनौतियों का विवरण दिया। कपिल सुराणा ने शिपिंग लाईन से सम्बन्धित समस्याएं प्रस्तुत की। पवन तलेसरा ने कॉनकॉर के माध्यम से निर्यातकों को कन्टेनर मुहैया करवाये जाने पर चर्चा की।  

शरद वर्मा ने बताया कि उदयपुर के निर्यातकों की सुविधा हेतु कस्टम क्लीयरेंस एवं वेयर हाउस की सुविधा शुरु करने हेतु आवश्यक भूमि प्राप्त करने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। 

बैठक में तलेसरा एक्सपोर्ट, नाकोडा मार्बल, मेरीडियन नेचुरल स्टोन, मेवाड पॉलिटेक्स, शाह पॉलिमर्स आदि निर्यातकों के अलावा मार्बल प्रोसेसर्स समिति एवं निर्यात सलाहकार उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal