उदयपुर में रविवार लॉक डाउन का विरोध, छःसंगठनों ने दिया ज्ञापन


उदयपुर में रविवार लॉक डाउन का विरोध, छःसंगठनों ने दिया ज्ञापन

आदेश वापस लेने व दुकान खुली रखने का भी समय 10 बजे तक करने की मांग की
 
उदयपुर में रविवार लॉक डाउन का विरोध, छःसंगठनों ने दिया ज्ञापन
UT WhatsApp Channel Join Now
करीब 2 घंटे तक बन्द रहे प्रमुख बाजार
 

उदयपुर 13 अगस्त 2020। जिला कलक्टर की ओर से रविवार को लॉक डाउन करने के आदेश के विरोध में गुरुवार को शहर के छः व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों और संगठन से जुड़े व्यापारियों ने जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर आदेश के विरोध में रोष जताया। इसके बाद जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन देकर रविवार को लॉक डाउन का आदेश निरस्त करने, और रात्रि को दुकान खुले रहने का समय 10 बजे तक करने की मांग की गई।

व्यापारियों ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सभी व्यापारी पूर्व से ही नुकसान में चल रहे हैं, ऐसे में रविवार का दिन ही प्रमुख रूप से आमदनी का दिन होता है। अगर रविवार को लॉक डाउन लगता है तो यह व्यापारियों को बड़ा नुकसान होगा, साथ ही अधिकतर व्यापारी खाद्य पदार्थों से जुड़े हुए हैं, इसलिए शनिवार का माल जो रविवार को उपयोग में आता था, वह भी फेंकने में जाएगा। 

व्यापारियों  ने कहा कि उदयपुर पर्यटन आधारित शहर है। हाल ही में पर्यटकों  की संख्या उदयपुर में बढ़ने लगी थी, लेकिन रविवार को लॉक  डाउन के चलते पूरे पर्यटन क्षेत्र में गलत संदेश गया है कि उदयपुर में रविवार को लॉक डाउन रहता है तो ऐसे में पर्यटक उदयपुर से मुंह मोड़ कर आसपास के अन्य शहरों और पर्यटक स्थलों की तरफ जा रहे हैं। ऐसे में उदयपुर के पर्यटन क्षेत्र पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

उदयपुर की करीब 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी पर्यटन से जुड़े रोजगार पर निर्भर है,यदि यहाँ लॉक डाउन के चलते पर्यटक नहीं आएंगे तो यह सभी वर्गों के लिए नुकसानदायक रहेगा। व्यापारियों की ओर से दिये गये ज्ञापन देकर मांग की गई कि रविवार को लगने वाले लॉक डाउन निरस्त किया जाए एवं अन्य दिनों में भी दुकान खुली रखने का समय रात्रि 10 बजे तक किया जाए। 

इस अवसर पर उदयपुर बेकरी एसोसिएशन से मुकेश माधवानी, संजय लिन्जारा, संजय कालरा, रितेश जैन, राजकुमार सचदेव, अशोक वाधवानी, शेफ विक्रम माधवानी, सुखाड़िया सर्कल व्यापारी एसोसिएशन से जगदीश नैनावा व भगवती नायक, उदयपुर रेस्ट्रोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दीपेश हेमनानी, मनप्रीत सिंह, अमन असनानी, राहुल वीरवाल, गीतेश बंशीवाल, मुम्बई बाजार एसोसिएशन से भरत साहू, सुरजपोल व्यापार मंडल से सुनील तलदार, गुरुशरण सिंह, होटल संस्थान दक्षिणी राजस्थान से राकेश चौधरी, सेन क्षौर कलाकार मंडल से अशोक पालीवाल, पंडित पावभाजी से भंवर लाल साहू सहित अन्य संगठनों से अम्बालाल, धीरज दोषी, प्रेम प्रकाश वाधवानी,  प्रकाश आहूजा, सुरेश असनानी, किशन लाल चौहान आदि मौजूद थे।

करीब 2 घंटे तक बंद रहे शहर के बाजार

व्यापारियों की ओर से रविवार के विरोध में विभिन्न संगठनों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। विरोध स्वरुप करीब 2 घंटे के बन्द में उदयपुर बेकरी एसोसिएशन, मुम्बईयां बाजार व्यापार मंडल, सुखाड़िया सर्कल व्यापार मंडल, सूरजपोल व्यापार मंडल, उदयपुर रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन, उदयपुर होटल एसोसिएशन, सेन क्षौर कलाकार मंडल  से जुड़े व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जताया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal