The celebration of Prakash Parv in the Gurudwaras of the city

शहर के गुरुद्वारों में प्रकाश पर्व की धूम

शहर के गुरुद्वारों में प्रकाश पर्व की धूम 

गुरुद्वारों में शबद कीर्तन और लंगरों का दौर 

 
prakash parab

उदयपुर 8 नवंबर 2022 । सिख पंथ के प्रथम गुरु 'गुरु नानक देव' जी की जयंती पर शहर के गुरद्वारो में प्रकाश पर्व (गुरु पर्व) धूमधाम से मनाया जा रहा है।  गुरुद्वारों में एक तरफ जहाँ शबद कीर्तन का दौर चल रहा है वहीँ दोपहर बाद का लंगर का दौर चल रहा है।  

prakash parv udaipur

सिख कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा सच खंड दरबार के सचिव रश्मीत सिंह सन्नी ने बताया की आज पहले पादशाह श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व समूचे जगत में बड़े ही श्रद्धा भाव से मनाया जा रहा है। इस गुरु पर्व की ख़ुशी में पिछले 12 दिनों से प्रभात फेरियां चल रही थी जिसका समापन कल हुआ।  आज इसी ख़ुशी में गुरुद्वारों में विशेष दीवान सजाये गए है जिसमे भाई भगत सिंह जी यूएसए वालो का जत्था गुरबाणी कीर्तन से निहाल कर रहे है। 

prakash parv udaipur

रश्मीत सिंह सन्नी ने बताया की आज गुरुद्वारों में विशाल लंगर का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी शहरवासियों से लंगर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने और प्रसाद चखने का आग्रह किया। वहीँ गुरूद्वारे में मत्था टेकने वाले सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद भी वितरित किया जा रहा है। 

prakash parv udaipur

सिख समाज के प्रवक्ता रविंद्र पाल सिंह कप्पू ने बताया की इस पावन अवसर पर सिख कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में ब्लड डोनेशन कैंप भी आयोजित किया गया है।  जिसमे समाज के युवक युवतियां बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है।      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web