दाऊदी बोहरा समुदाय ने जश्न ए मिलादुन्नबी मनाया गया


दाऊदी बोहरा समुदाय ने जश्न ए मिलादुन्नबी मनाया गया

ऑनलाइन महफ़िल आयोजित की गई

 
दाऊदी बोहरा समुदाय ने जश्न ए मिलादुन्नबी मनाया गया
UT WhatsApp Channel Join Now
कोरोना के चलते घर पर रह कर जश्न मनाया गया, वहीँ बीती रात महफ़िल वजीहपुरा में आयोजित की गई। जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब पर किया गया।

उदयपुर, 28 अक्टूबर 2020। इस्लाम के पैगम्बर हज़रत मोहम्मद (स. अ. व.) के जन्मदिन को ईद ए मिलादुन्नबी का पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ आज मनाया गया। कोरोना के चलते घर पर रह कर जश्न मनाया गया, वहीँ बीती रात महफ़िल वजीहपुरा में आयोजित की गई। जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब पर किया गया। जिसे समुदाय के स्थानीय लोगो के अलावा बड़ी संख्या में देश विदेश में बसे लोगो ने देखा।  

सुधारवादी बोहरा समुदाय से सम्बंधित बोहरा यूथ ने इस अवसर पर बोहरवाडी स्थित वजीहपुरा मस्जिद में कल रात को आयोजित महफिले-ईद-मीलादुन्नबी के अवसर पर मुल्ला हाजी पीर अली ने हज़रत मोहम्मद साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला। मुल्ला हाजी पीर अली ने पैगम्बर साहब की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज ज़रूरत मोहम्मद साहब द्वारा दी गई शिक्षाओं और संदेशो को प्रत्येक मानव और प्रत्येक समाज में फैलाया जाना ज़रूरी हो गया है। ताकि मानव मात्र का कल्याण हो एवं अंधविश्वास रहित एक प्रगतिशील समाज का निर्माण हो सके। आज से 1400 वर्ष पूर्व समाज में सामाजिक, आर्थिक, लैंगिक, रंग, नस्ल और वर्ण में समानता और समरसता की बात करना बहुत बड़ी चुनौती था। जिसे हज़रत मोहम्मद जैसे पैगम्बर ने कर दिखाया।

दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर ओड़ावाला ने बताया  ईद - मिलादुन्नबी की मजलिस में हातिम अली चाचूलिया वाला, हाजी शब्बीर हुसैन होटल वाला, असरार अहमद जावरिया वाला एन्ड पार्टी और मुजम्मिल-मुज़ाहिर एन्ड पार्टी आदि ने पैगम्बर मोहम्मद साहब की शान में कसीदे और नात शरीफ पेश की। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal