माहेश्वरी समाज ने महेश नवमी पर्व अपने अपने घरों पर मनाया

माहेश्वरी समाज ने महेश नवमी पर्व अपने अपने घरों पर मनाया 

 
माहेश्वरी समाज ने महेश नवमी पर्व अपने अपने घरों पर मनाया
महेश नवमी के ऑनलाइन आयोजन से माहेश्वरी समाज ने सामाजिक आयोजनों का एक नया उदाहरण प्रस्तुत किया : डॉ. माहेश्वरी

उदयपुर 31 मई 2020 । जिला माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष डॉ.सत्यनारायण माहेश्वरी ने बताया कि महेश नवमी का महापर्व माहेश्वरी समाज के प्रादुर्भाव का गौरवशाली दिवस है। माहेश्वरी समाज प्रतिवर्ष इस पर्व को अत्यंत भव्यता के साथ मनाता आया है। किंतु इस बार कोरोना आपदा के कारण महासभा नें सारे आयोजन ऑनलाइन करने, भगवान महेश का अभिषेक घर पर ही करने और सांयकाल घरों के बाहर दीपक जलाने के साथ करने का आव्हान किया था। 

उदयपुर जिले के 2000 माहेश्वरी परिवारों ने निर्देशों की अनुपालना करते हुए महेश नवमी पर्व अपने अपने घरों पर मनाया और सामाजिक दायित्वों के निर्वाह का अनुठा उदाहरण प्रस्तुत किया।

डॉक्टर माहेश्वरी ने बताया कि महेश नवमी की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में देशभर में एक लाख से अधिक महिलाओं, युवाओं और बालक बालिकाओं ने भाग लिया है। समाज के युवा एवं महिला संगठनों नें रचनात्मक एवं सांस्कृतिक रुचियों के परिष्कार के कई अनुठे आयोजन करके समाज जनों का उत्साह बनाए रखा।

माहेश्वरी महासभा नें पुरे देश में विशेष अभियान चलाकर प्रधानमंत्री केरियर फंड में 25 करोड़ रुपयों से अधिक का योगदान दिया। उदयपुर जिला माहेश्वरी सभा नें सादगी, सुरुचि और धार्मिकता के साथ महेश नवमी के आयोजनों में समाजजनों के बढ़ चढ़ कर भाग लेने पर आभार व्यक्त किया। जिला सभा नें विवाह एवं अन्य मंगल प्रसंगों पर अतिथियों की संख्या सीमित रखने, अनावश्यक व्यय नहीं करने और प्रदर्शन की भावना से बचने का आग्रह करते हुए इस वर्ष सामाजिक जागृति का अभियान चलाने की योजना बनाई है।  कोरोना संकट से हमें बचत करने का महत्व पता चला है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal