रंग पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया

रंग पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया

सबसे पहले भगवान जगदीश को रंग गुलाल लगाया और उसके बाद सैंकड़ो की संख्या में पंहुचे भक्तों ने जमकर गुलाल उडाई

 
rangpanchami

उदयपुर 30 मार्च 2024 । शहर में आज रंग पंचमी का त्यौहार बडे ही धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर शहर के जगदीश मंदिर में विभिन्न अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंदिर में सबसे पहले भगवान जगदीश को रंग गुलाल लगाया और उसके बाद सैकडों की संख्या में पंहुचे भक्तों ने जमकर गुलाल उडाई। 

पूरे मंदिर परिसर में चारो तरफ गुलाल ही गुलाल हो गयी। मंदिर में पंडितों ने भगवान जगदीश को अलग अलग रंग की गुलाल लगाये। मंदिर में गुलाल उडाने के बाद भक्तों ने होली के भजनों पर जमकर नृत्य किया ओर भगवान कृष्ण ओर राधा के अलग अलग भजनों का गायन किया गया। 

रंग पंचमी महोत्सव के साथ ही मंदिर में चल रहे फागोत्सव का आज समापन हो गया। आपको बता दे कि पूर्णिमा पर होली रोपण के साथ ही भगवान के साथ भक्त रंग खेलना शुरू कर देते है ओर एक महीने से ज्यादा समय तक रंगो का त्यौहार मनाते है। 

इस दौरान प्रतिदिन भगवान को विशेष श्रृंगार किया जाता है। रंगपंचमी अंतिम दिन होने से सैकडों की तादात में भक्त मंदिर में पंहुचते है ओर भगवान के साथ जमकर रंगो की होली खेलते है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal