मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े मामले में 1 करोड़ रूपए की रिश्वत मांगी गयी


मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े मामले में 1 करोड़ रूपए की रिश्वत मांगी गयी 

एसीबी टीमें उदयपुर, जयपुर, अजमेर और झुंझुंनू में दिव्या मित्तल के घर, रिसोर्ट सहित संबंधित अन्य संपत्तियों पर सर्च कर रही है

 
Divya Mittal
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 16 जनवरी 2023। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर की टीम ने सोमवार को अजमेर एसओजी में एडि.एसपी दिव्या मित्तल के घर और अन्य संबंधित ठिकानों पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की है। मामला एनडीपीएस एक्ट से संबंधित एक केस में 50 लाख रूपए रिश्वत मांगने से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। पुलिस अधिकारी दिव्या मित्तल उदयपुर में गिर्वा डीएसपी रह चुकी हैं, इसके बाद वे उदयपुर जीआरपी में डीएसपी और आबकारी में एडि.एसपी रह चुकी हैं। 

एसीबी अधिकारी ने बताया कि एसीबी टीमें उदयपुर, जयपुर, अजमेर और झुंझुंनू में दिव्या मित्तल के घर, रिसोर्ट सहित संबंधित अन्य संपत्तियों पर सर्च कर रही है। उदयपुर में दिव्या मित्तल से संबंधित एक 30 कमरों का रिसोर्ट भी सामने आया है, जहां एसीबी कार्रवाई जारी है। सभी जगहों से एसीबी टीमें आवश्यक दस्तावेज जुटा रही हैं, ताकि रिश्वत की कमाई से बनाई हुई संपत्ति का खुलासा हो सके।

50 लाख रूपए रिश्वत में दिव्या मित्तल तैयार हो गयी थीं

जानकारी के अनुसार अजमेर एसओजी एडि.एसी दिव्या मित्तले के पास एनडीपीएस एक्ट (मादक पदार्थों की तस्करी) के तहत एक मामले की जांच चल रही थी। इस मामले में एडिएसपी दिव्या मित्तल ने दलाल के जरिए आरोपी पक्ष से एक करोड़ रूपए की रिश्वत मांग की थी, बाद में दिव्या मित्तल 50 लाख रूपए रिश्वत लेकर मामला सेटल करने का तैयार हो गयी थीं। 

इधर परिवादी ने एसीबी में शिकायत कर दी थी, तो पूरा मामला एसीबी की निगरानी में चल रहा था। एडिएसपी दिव्या मित्तल के 50 लाख रूपए रिश्वत मांगे जाने पुष्ट हो गयी थी, एसीबी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ती, इससे पहले दलाल को कुछ भनक लग गयी और वह अलर्ट हो गया। इससे एसीबी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ नहीं पायी।

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि एसीबी के सत्यापन में एडिएसपी दिव्या मित्तल के दलाल के जरिए रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हुई थी, ऐसे में एसीबी ने एडि.एसपी दिव्या मित्तल और दलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। कोर्ट से वारंट लेकर आज एसीबी की टीमों ने एक साथ दिव्या मित्तल के घर, रिसोर्ट सहित 5 जगहों पर छापे मारे हैं, जहां एसीबी आवश्यक दस्तावेज जुटा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal