15 महीने पुराने मर्डर केस का खुलासा, चार गिरफ्तार

15 महीने पुराने मर्डर केस का खुलासा, चार गिरफ्तार 
 

फलासिया के सोम के जंगल में हुई थी हत्या
 
15 महीने पुराने मर्डर केस का खुलासा, चार गिरफ्तार
लाश की पहचान छिपाने के लिए आरोपियों ने चेहरे पर एसिड डालने का प्रयास भी किया, कपडे और जूते भी जला दिए थे।  

उदयपुर 25 फरवरी 2020। जिले के झाड़ोल थाना पुलिस ने तक़रीबन 15 महीने पुराने फलासिया के सोम के लम्बादरा जंगल में हुए हत्याकांड का खुलासा करते हुए प्रकरण में लिप्त चार लोगो को गिरफ्तार किया है वहीँ मामले में लिप्त दो आरोपियों की तलाश जारी है। 

पुलिस उप अधीक्षक झाड़ोल गिरधर सिंह ने बताया की हत्याकांड में लिप्त लक्ष्मण अहारी पिता कामजी निवासी सोम, मनोज उर्फ़ मन्नालाल पिता प्रभु कसोटा, मोहन पिता धनजी कसोटा, दिताराम उर्फ़ गोविन्द पिता हलु कसोटा निवासी सरवण पानरवा जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है। 

पुलिस ने बताया की 20 नवम्बर 2018 को फलासिया के सोम के लम्बादरा जंगल में एक नाले में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। जिसकी बर्बरता पूर्ण हत्या करने के बाद पहचान छिपाने के लिए एसिड से चेहरा जलाने का प्रयास किया गया था।  कपडे और जूते भी जला दिए थे। पुलिस द्वारा काफी प्रयास किये जाने के बावजूद भी मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी। 

ऐसे हुई लाश की पहचान 

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र बिश्नोई द्वारा केस रीओपन करवाया गया। झाड़ोल थाना, फलासिया थाना द्वारा गुजरात के सीमावर्ती जिलों के सभी पुलिस थानों में नवम्बर 2018 में गुमशुदगी का समय और लाश के प्राप्त होने का समय मिलान खाने से गुमशुदा व्यक्ति जीवा भाई पुत्र जमाल भाई के परिजनों से अज्ञात लाश की पुष्टि ज़ब्तशुदा लाश के फोटो और शर्ट से जीवा भाई के रूप में की गई।    

पुलिस टीम द्वारा हत्या के आरोपियों का पता लगाने के लिए मुखबिरों से जानकारी प्राप्त की गई। मुखबिरों से प्राप्त जानकारी के आधार पर घटनास्थल के पास घटना के समय किराणा की दुकान करने वाले लक्ष्मण अहारी निवासी सोम जिसने घटना की बाद ही दूकान बंद कर दी थी। लक्ष्मण से पूछताछ करने पर उसने मर्डर केस में संलिप्तता स्वीकार कर ली।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal