सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ 20 लाख की ठगी के 2 आरोपी गिरफ्तार


सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ 20 लाख की ठगी के 2 आरोपी गिरफ्तार 

दिल्ली के ठग गिरोह से तार जुड़ने की आशंका 

 
thagi ke aaropi arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 29 नवंबर 2022 । शहर के हिरणमगरी थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगो से 1 करोड़ 20 लाख की ठगी के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पहले आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया वहीँ पहले आरोपी की निशानदेही पर दुसरे आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया। ठगो ने अपनों को नहीं छोड़ा। 

हिरणमगरी थाना के एसआई अंकित कुमार ने बताया की ठगी के मुख्य आरोपी 42 वर्षीय विजयलक्ष्मी रति निवासी श्री गंगानगर को गुजरात के मेहसाणा से गिरफ्तार किया गया जबकि विजयलक्ष्मी की निशानदेही पर आरोपी मनप्रीत को पंजाब से गिरफ्तार किया गया।  दो आरोपियों के तार दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद ठगी के सरगना संदीप सिडाना गैंग से जुड़े होने के संकेत है। 

दरअसल हिरणमगरी निवासी कुलदीप ने शिकायत की थी उनके रिश्तेदार विजयलक्ष्मी ने उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के झांसे में लेकर खुद कुलदीप से और कुलदीप के ज़रिये दुसरे लोगो से 1 करोड़ 20 लाख रूपये ऐंठ लिए। आरोपी ने खुद को पार्लियामेंट में नौकरी करना बताया और झांसे में लेकर एसबीआई, इनकम टैक्स और रेलवे आदि में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। 

आरोपी की शिकायत पर हिरणमगरी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों को गिरफ्तार किया।  अब पुलिस दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर ठगी में अन्य लोगो की लिप्तता और ठगी के तार खंगालने में जुटी हुई है।  पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी हुई कि आरोपियों ने कितने और लोगो के साथ ठगी की है।  पुलिस से मिले प्रारम्भिक जानकारी में सामने आया है आरोपी विजयलक्ष्मी के खिलाफ पूर्व में भी धोखाधड़ी और ठगी के मामले दर्ज है।     
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal