Chittorgarh वाटर पार्क मामले में अब तक कुल 28 व धागा फेक्ट्री आगजनी में 12 पुलिस गिरफ्त में


Chittorgarh वाटर पार्क मामले में अब तक कुल 28 व धागा फेक्ट्री आगजनी में 12 पुलिस गिरफ्त में

गिरफ्तारी पर मात्र पचास पचास रुपये का ईनाम रखा गया है। पुलिस ने यह जताने की कौशिश की है, कि पुलिस के सामने इन आरोपियों की कोई हैसियत नहीं है 

 
chittorgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

चित्तौड़गढ़ 9 जुलाई 2024। नेशनल हाईवे पर स्थित किंग वॉटर पार्क में 6 जून को हुई मारपीट व धमाल करने के मामले में जिला विशेष टीम ने गंगरार थाना पुलिस के सहयोग से वाटर पार्क व मनोमय धागा फेक्ट्री में मारपीट व तोड़फोड़ मामले में पांच और लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वाटर पार्क में तोड़फोड़ मामले में अब तक कुल 28 लोगों व मनोमय धागा फेक्ट्री में आगजनी मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में भीलवाड़ा जिले के वांछित तीन आरोपियों की गिरफ्तारी पर 50-50 रुपये के ईनाम की घोषणा की है। पुलिस ने आरोपी रोशन लाल जाट के दो बैंक खाते फ्रीज करवा दिए है। जिले में अपराध करने वाले अन्य अपराधियों के बैंक खातों को पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है, प्रत्येक अपराधी के रेवेन्यू रिकॉर्ड उनकी जमीन व संपत्ति पर नजर रखी जा रही हैं, जिन्हें खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि गत 6 जून को चित्तौड़गढ़ भीलवाड़ा नेशनल हाईवे पर स्थित किंग वॉटर पार्क में प्रवेश के लिए हुए झगड़े व जेसीबी से की गई तोड़फोड़ एवं मनोमय धागा फेक्ट्री में आगजनी करने के मामले में पुलिस ने कई लोगों को चिन्हित किया था। जिसमे वांछित अपराधियों की तलाश कर लगातार प्रयास किये जाकर गिरफ्तारी की जा रही हैं। 

इसी क्रम में एएसपी सिकाऊ मुकेश सांखला के निर्देशन में गंगरार थाना पुलिस द्वारा डीएसटी के सहयोग से वाटर पार्क व मनोमय धागा फेक्ट्री में मारपीट व तोड़फोड़ करने वाले आरोपी गणेशपुरा थाना गंगरार निवासी 26 वर्षीय रतन लाल जाट पुत्र बालु लाल जाट, नागा का खेडा थाना गंगरार निवासी 24 वर्षीय राजु लाल जाट पुत्र लेहरु लाल जाट, गणेशपुरा थाना गंगरार निवासी 27 वर्षीय गोवर्धन जाट पुत्र भैरु लाल जाट, उण्डवा थाना गंगरार निवासी 39 वर्षीय नाथु लाल पुत्र नारायण लाल जाट, सोनियाणा थाना गंगरार निवासी 21 वर्षीय हेमेन्द्र सिह पुत्र प्रेम सिह राठौड़ को गिरफ्तार किया गया है।

मामले में शेष वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसटी द्वारा उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही हैं। भीलवाड़ा जिले के हलेड निवासी रोशन लाल पुत्र छोटू जाट, दाँथल निवासी राहुल चौधरी पुत्र भेरु लाल चौधरी तथा विशाल जाट पुत्र भोपाल जाट की तलाश व गिरफ्तारी पर 50-50 रुपये के ईनाम की घोषणा पुलिस अधीक्षक कार्यालय से की गई हैं। 

आरोपियों की तलाश व धरपकड़ के लिए डीएसटी व थाना पुलिस द्वारा भीलवाड़ा जिले में व गंगरार में लगातार केम्प कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। उनकी जमीन, संपत्ति व वाहन के दस्तावेज एकत्रित किये जाकर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जा रही हैं। पुलिस ने आरोपी रोशन लाल जाट के बैंक ऑफ बड़ौदा व एचडीएफसी के दो बैंक खाते  फ्रीज करा दिए है। आर्थिक अपराध के अन्य अपराधियों के बैंक खातों को पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है, उनको भी फ्रीज करवाने की कार्यवाही की जायेगी। जिले में अपराध करने वाले अन्य अपराधियों के बैंक खातों को पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है, प्रत्येक अपराधी के रेवेन्यू रिकॉर्ड उनकी जमीन व संपत्ति पर नजर रखी जा रही हैं, जिन्हें खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी ईनामी आदेश में इन तीनों की गिरफ्तारी पर मात्र पचास पचास रुपये का ईनाम रखा गया है। पुलिस ने यह जताने की कौशिश की है, कि पुलिस के सामने इन आरोपियों की कोई हैसियत नहीं है और वे जल्द ही पुलिस की हिरासत में होंगे। मनोमय धागा फेक्ट्री में आगजनी मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पूर्व में सेशन न्यायालय द्वारा जमानत खारिज की जा चुकी हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal