मारपीट के मामले में सायरा थाने के 5 कांस्टेबल सस्पेंड

मारपीट के मामले में सायरा थाने के 5 कांस्टेबल सस्पेंड 

बीयर लाने से मना करने पर की थी मारपीट बाद में थाने ले जाकर भी पीटा था

 
suspended

उदयपुर 11 अप्रैल 2022।  जिला पुलिस अधीक्षक ने सायरा थाना के 5 कॉन्स्टेबलों को एक युवक के साथ मारपीट के मामले में सस्पेंड कर दिया है। पांचों पर कलवाना निवासी निर्मल जोशी उर्फ अंकित को 3 अप्रैल को थाने लाकर पीटने का आरोप है। घटना से आक्रोशित समाज ने एकत्रित होकर मामले में लिप्त कांस्टेबलों को निलंबित करने की मांग की थी। इसके लिए समाज ने उपखण्ड अधिकारी और उदयपुर पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

इसी मामले में युवक की याचिका पर कोर्ट ने पांचों कॉन्स्टेबलों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे। मामला दर्ज होने के बाद सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक ने सायरा थाने के पांच कॉन्स्टेबल बाबूलाल, सुनील, मुकेश, धनराज व राहुल को निलंबित कर दिया है। निलंबन के बाद पांचों का मुख्यालय पुलिस लाइन उदयपुर कर दिया गया है। बता दें कि इसी मामले में सर्व समाज ने 17 अप्रैल को सायरा थाना के घेराव की चेतावनी भी दी थी।

जानकारी के अनुसार निर्मल उर्फ़ अंकित से थाने में जवानों के साथ मारपीट करने के मामले में एक शिक्षक इंद्रजीत सिंह पर भी मामला दर्ज हो चुका है। शिक्षक इन्द्रजीत व अंकित के बीच ही सायरा थाना क्षेत्र की एक होटल पर विवाद हुआ था। उसके बाद ही यह पूरा घटनाक्रम सामने आया।

दरअसल 3 अप्रैल की रात को करीब 10 बजे पीड़ित निर्मल उर्फ़ अंकित एक सुखसागर नामक होटल के बाहर खड़ा था। होटल के सामने खड़ी कार में जेमली स्कूल के अध्यापक इन्द्रपाल सिंह और सायरा थाने के कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार शराब पी रहे थे। कुछ देर बाद मुकेश कुमार ने निर्मल को अपने पास बुलाया और सामने स्थित ठेके से 5 बीयर लाने को कहा। निर्मल ने बीयर लाने से इंकार किया तो इन्द्रपाल सिंह ने नीचे उतरकर निर्मल को थप्पड़ मार दी। गुस्से में निर्मल ने भी इन्द्रपाल सिंह को थप्पड़ जड़ दिया। 

निर्मल ने बताया कि रात की 1 बजे सायरा थाने के कांस्टेबल मुकेश, राहुल और धनराज उसके घर पहुंच गए और उसे पकड़ कर सायरा थाने में ले गए और मारपीट की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal