सवीना और हिरणमगरी में फायरिंग का आरोपी 12 घंटे में ही गिरफ्तार

सवीना और हिरणमगरी में फायरिंग का आरोपी 12 घंटे में ही गिरफ्तार

बुधवार देर रात हुई थी घटना, हिरणमगरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार 

 
firing accused arrest
दो थानाक्षेत्रों में की थी वारदात, इनामी बदमाश है आरोपी, मुख्य आरोपी सहित 2 है फरार

उदयपुर 8 सितंबर 2022 । हर के सवीना थाना क्षेत्र में 5 हज़ार रूपए के इनामी आरोपी रिंकू पाटिया ने बीती रात आकाश वाल्मीकि नामक एक व्यक्ति पर फायरिंग कर दी। कुछ देर बाद रिंकू ने फायर की एक औऱ घटना को हिरण मगरी थाना क्षेत्र में अंजाम दिया। हालांकि दोनों घटना के दौरान किसी के घायल नहीं हुआ। लेकिन देर रात उत्सव के दौरान हुई घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हों गया। 

दरअसल 5 हज़ार रूपए के इनामी आरोपी रिंकू पाटिया और उसके दो साथी साहिल और बाबु ने पीड़ित चिराग के साथ पुरानी रंजिश के चलते फायरिंग की घटना को बुधवार रात अंजाम दिया जब पीड़ित चिराग जो की पेशे से एक मेकेनिक है वो अपने किसी परिचित की गाड़ी ख़राब होने पर गाड़ी की रिपेयरिंग करने के लिए सविना सब्जी मंडी के पास गया हुआ था, तभी तीनो आरोपी रिंकू, साहिल और बाबु मोटरसाइकल पर सवार हो कर वहां आए, कहा सुनी के बाद साहिल से उस पर लठ से वार कर दिया, इतने में रिंकू ने अपनी जेब से पिस्टल निकाल कर उसके पीछे वाले हिस्से से उसके सर पर वार किया, रिंकू के कहने पर बाबु ने उसके पास मौजुद पिस्तौल से उसपर फायर कर दिया। 

फायर होने पर पीड़ित चिराग नीचे बैठ गया जिस से गोली उस के पास से निकल गई और उसको कोई नुक्सान नहीं हुआ। पीड़ित ने अपनी रिपोर्ट में बताया की आरोपी रिंकू की गाड़ी की रिपेयरिंग के पैसे की बात पर पूर्व में हुए विवाद पर रिंकू ने साहिल और बाबु के साथ मिलकर हमले की योजना बनाई और जान से मरने की नियत से उस पर फायरिंग की। 

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लेते हुए एक टीम का गठन किया जिसने अतिरिक्ति पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कुंदन कवारिया, पुलिस उप अधीक्षक शिप्रा राजावत और थानाधिकारी हिरनमगरी राम स्वरुप मीणा के सुपरविजन में कार्यवाही को अंजाम देते हुए एक आरोपी साहिल खान निवासी वर्मा कॉलोनी, सेक्टर 9 सविना को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने साहिल और उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ आ.पी.सी (IPC) की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया, तो वहीँ 2 अन्य आरोपीयों की तलाश जारी है।  

इन्ही तीनो अरोपियों ने कुछ देर बाद सविना थानाक्षेत्र के पथिक नगर में उत्सव के दौरान सविना थाने के हिस्ट्री शीटर आकाश वाल्मीकि पर भी पुरानी  रंजिश का बदला लेने की नियत से फायर किया और मौके से फरार हो गए। जिसके बाद सविना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही थी। 
तीनों आरोपियों में से रिंकू आदतन अपराधी है जो जिस पर हिरणमगरी थाने में चल रहे एक मामले में 5 हजार रूपए का इनाम घोषित है और वो 5 थानों में वांटेड चल रहा है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal