मामूली बात पर ऑटो चालक को पीट पीटकर मार डाला

मामूली बात पर ऑटो चालक को पीट पीटकर मार डाला 

पुलिस ने दो आरोपियों को चिन्हित कर हिरासत में लिया

 
mob lynching

मृतक के समाजजन में भारी आक्रोश

उदयपुर 22 मार्च 2022 । शहर से सटे देबारी क्षेत्र में कल सोमवार शाम 6 बजे कुछ लोगों ने ऑटो ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बाइक सवार दो लोगो को ओवरटेक कर कट मारने को लेकर ऑटो सवार और बाइक सवार के बीच विवाद के बाद गुस्साए लोगों ने ऑटो को पलट दिया। हाईवे किनारे ही ऑटो चालक को लात-घूंसों से जमकर पिटाई कर अधमरा कर दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने ऑटो चालक को मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजसमंद के मोलेला गांव हाल उदयपुर निवासी 16 वर्षीय भाया कालबेलिया भंगार का काम करता था। सोमवार शाम को वह ऑटो में सामान भरकर डबोक जा रहा था। इसी दौरान घाटा वाली माताजी के पास बाइक सवार से कट निकालने को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बाइक सवार लोगो ने उसे रुकवाया और मारपीट की।

मारपीट की घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग मृतक ऑटो चालक को थप्पड़ और घूंसे मारते नजर आ रहे है। पुलिस इसे रोड रेज का मामला मान रही है। वीडियो में मृतक भाया अपनी जान की भीख मांगता दिख रहा। लेकिन मारपीट करने वाले लोगो ने उसकी एक नहीं सुनी और बेरहमी से मारपीट करते रहे। पिटाई करने वाले मृतक को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। 

इस दौरान मौके से मृतक का कोई परिचित वहां से गुज़रा जिसने परिजनों को सूचना दी। इसके बाद युवक को अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान उसकी मौत हो गई। 

घटना के बाद कालबेलिया समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। देर रात एमबी अस्पताल के बाहर समाज के सैकड़ों लोग जमा हो गए। इसके बाद सूचना पर प्रतापनगर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची। इसके बाद शव मोर्चरी में रखवाया गया। आक्रोशित समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से मना कर दिया।

मामले में सोमवार सुबह पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उदयसागर गांव निवासी ओमप्रकाश उर्फ पप्पू, महेंद्र सिंह और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने पड़ताल करते हुए आरोपियों को चिन्हित किया है। आरोपियों ने किस वजह से मृतक के साथ मारपीट की और क्या मुख्य कारण था। इसको लेकर भी पूछताछ जारी है। प्राथमिक तौर पर बाइक की हल्की टक्कर लगने को लेकर विवाद होने की बात सामने आई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal