बस में लूटपाट करने का अभियुक्त गिरफ्तार


बस में लूटपाट करने का अभियुक्त गिरफ्तार

कल्याणपुर पुलिस थाना की कार्रवाई

 
bus loot
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 25 जून 2022 । जिले की कल्याणपुर थाना पुलिस ने शनिवार को यात्रयों से भरी बस, उसके चालक, परिचालक एवं मालिक के साथ मारपीट करने और उनसे पैसे छीनने के आरोप में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तारशुदा अभियुक्त की पहचान राकेश मीणा (32) निवासी बिछीवाड़ा के रूप में हुई। राकेश एक आदतन अपराधी है इसके खिलाफ पूर्व में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, मारपीट जैसे आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस के अनुसार राकेश की आपराधिक प्रवर्ति के चलते लोग उसके खिलाफ बोलने से भी डरते है। अभियुक्त अपने भाई राजू के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता है जिसके बाद वो आस पास के जंगलों में छुप जाते है।  

दरअसल कल्याणपुर पुलिस हाल ही में बिछीवाड़ा में हुई एक बस लूट की वारदात के अभियुक्तों को ढूंढ रही थी, तभी मुखबिर से सुचना प्राप्त हुई की बिछीवाड़ा में 23 जून की रात को बस रुकवाकर बस में बैठी सवारियों, चालक और परीचालक के साथ हुई मारपीट और लूट की वारदात को अभियुक्त राकेश द्वारा अंजाम दिया गया है। इस सुचना के आधार पर पुलिस ने राकेश की तलाश शुरू की और शनिवार को उसे बिछीवाड़ा के जंगलों से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने वारदात करना स्वीकार किया।  

घटना 

दरअसल 23 जून 2022 को बस RJ12 PB 0950 जो कि केशरियाजी से सवारी भरकर सलूम्बर जा रही थी, जब बस चौकी फला बिछीवाडा पर पहुची तो एक शख्स जिसके साथ में अन्य साथी थे उन्होंने गाड़ी रुकवाई, गाड़ी में चालक राम सिंह व परिचालक राकेश मीणा था जिन्होने उस में से एक शख्स राकेश को पहचाना, राकेश और उसके साथी बस में ओर बस मे चढ़कर परिचालक को धमकाने लगा और शराब के पैसे नहीं देने पर गाड़ी नहीं जाने देने की बात कहने लगा। 

जिस पर चालक और परिचालक की राकेश और उसके साथी के साथ में काफी मारपीट हुई जिसके बाद आरोपी राकेश व उसका साथी परिचालक का मोबाइल ले गये और शराब के लिए 200 रुपये छीन लिए तथा चालक उदयलाल से 5000 रुपये तथा कुछ दस्तावेज भी छीन कर फरार हो गए थे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal