अच्छा लाभांश दिलाने का झांसा देकर 35 लाख की ठगी

अच्छा लाभांश दिलाने का झांसा देकर 35 लाख की ठगी

सेवानिवृत वृद्ध के साथ ठगी का आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार 

 
crime

उदयपुर। सुखेर थाना क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत वृद्ध से बीमा पॉलिसी में निवेश करने और अच्छा लाभांश दिलाने का झांसा देकर 35 लाख रुपए अपने खातों में जमा कराने एवं धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए। मामले में अभी मुख्य आरोपी व सहयोगी गिरफ्त से दूर है। 

जांंच अधिकारी एसआई रोशनलाल ने बताया कि गढ़ मगरी शोभागपुरा निवासी पृथ्वीपालसिंह पुत्र शक्तिसिंह राजपूत ने गत नौ मार्च को रिपोर्ट दी थी कि वह 2017 में अपने कार्यालय में था, तभी उसके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने स्वयं को राहुल सक्सेना होना बताया, साथ ही कहा कि वह भारत सरकार की एक संस्था जीबीआईसी में निवेश करने पर अच्छा मुनाफा मिलता है, यह एक बीमा पॉलिसी योजना है। उसकी बातों में आकर पृथ्वीपालसिंह संस्था के खाते में रुपए डलवाता रहा। वर्ष 2017 से 2021 तक इस खाते मेंं 35 लाख रुपए जमा करवा दिए।

बाद में सक्सेना ने उसे कहा कि आपके शेयर में अच्छा रेस्पोंस है, अब आपसे कार्यालय में नियुक्त नंदकिशोर बात करेंगे। नंदकिशोर ने स्वयं को झुंझुनूं जिले का होना बताया और लुभावने आश्वासन देता रहा।

कुछ दिनों बाद नंदकिशोर व राहुल ने उसे प्रिया नाम की युवती का नंबर दिया, जिसने स्वयं को संस्था में लेखा शाखा में नियुक्त होने की बात कही। यह युवती भी उसे समय-समय पर मुनाफा, निवेश आदि की जानकारी देती रही।

चार साल बाद परिवादी ने इन लोगों से अपनी राशि का मुनाफा देने की बात कही तो वे टालमटोल करने लगे, बाद में उसे धोखाधड़ी का अहसास हुआ। इस मामले में पुलिस ने आरोपी उमाकांत उर्फ टीटू पुत्र महेशचंद्र बघेल निवासी करावल नगर दिल्ली को गिरफ्तार किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal