सोम नदी के किनारे झाड़ियों में फिर मिला भारी विस्फोटक

सोम नदी के किनारे झाड़ियों में फिर मिला भारी विस्फोटक

सोम नदी के किनारे झाड़ियों में फिर मिला भारी विस्फोटक

27 पैकेट से 500 से ज्यादा जिलेटिन की छड़े मिली, सेंट्रल आईबी की टीम ने की छानबीन

 
heavy explosiv found

उदयपुर 16 नवंबर 2022 । संभाग के डूंगरपुर ज़िले के आसपुर थाना क्षेत्र के गलियाणा गांव के पास पुल के नीचे लगातार दूसरे दिन भारी विस्फोटक मिला है। सोम नदी के किनारे झाड़ियों में ये विस्फोटक फैंका हुआ था। 27 पैकेट से 500 से ज्यादा डेटोनेटर को जब्त किया है। विस्फोट के इतने बड़े जखीरे से तहलका मचाने की साजिश प्रतीत हो रही है।

उदयपुर अहमदाबाद रेलवे मार्ग ओड़ा रेलवे पुल पर विस्फोट के बाद मिले भारी विस्फोट को लेकर सेंट्रल आईबी और इंटेलिजेंस की टीमें भी आसपुर पहुंच गई है और पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है की आसपुर में गलियाना पुलिया के नीचे सोम नदी के पेटे में कल मंगलवार को  भी 186 किलो विस्फोटक मिला था। पुलिस ने 7 थैलो में विस्फोटक को भरकर थाने ले आई थी। लेकिन आसपास के इलाके में किसी तरह की छानबीन नहीं की गई। 

12 नवंबर की रात को उदयपुर में केवड़ा की नाल के पास ओड़ा पुल को विस्फोटक से उड़ाने की साजिश के 3 दिन बाद ही मिले भारी विस्फोटक से इंटेलिजेंस टीमें अलर्ट हो गई। आज बुधवार को सेंट्रल आईबी, स्टेट आईबी के साथ ही कई इंटेलिजेंस टीमें आसपुर पहुंच गई। 

आसपुर डीएसपी कमल जांगिड़, थानाधिकारी सवाई सिंह समेत जांच टीमें एक बार फिर भबराना पुलिया के नीचे पहुंची और आसपास के पूरे इलाके में छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान नदी के किनारे पर ही झाड़ियों में फिर से विस्फोटक मिला। इसके बाद इंटेलिजेंस टीमें भी चौंक गई। 5 अलग अलग जगहों से 27 पैकेट मिले, जिनमे 500 से ज्यादा जिलेटिन की छड़े मिली है। इतने बड़े विस्फोटक से एक बड़े शहर में तहलका मचा सकते है। 

हालाँकि स्थानीय पुलिस किसी आतंकी साजिश से इंकार कर रही है। वही अवैध माइनिंग में ही विस्फोटक सामग्री के इस्तेमाल होने की बात कर रही है।लेकिन इंटेलिजेंस की टीमें उदयपुर में रेलवे पुलिया उड़ाने की साजिश के साथ ही कई एंगल से इसकी जांच में जुट गई है। हालाँकि पुलिस और इंटेलिजेंस की टीमें अब भी नदी और उसके आसपास के इलाको में छानबीन कर रही है। साथ ही ये भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है की इतना भारी विस्फोटक आया कहा है और इसे किन ठिकानों पर स्टोर करके रखा हुआ था।

धौलपुर एक्सप्लोसिव फैक्ट्री से है विस्फोटक 

आसपुर डीएसपी कमल जांगिड़ ने बताया की कल मिली जिलेटिन की छड़े 25 एमएम की है। वही आज मिला विस्फोटक भी उसी की खेप दिखाई दे रही है। ये विस्फोटक राजस्थान एक्सप्लोसिव एंड केमिकल फैक्ट्री धौलपुर में बना है। पुलिस की टीम अब विस्फोटक की जांच भी कर रही है। 

गुजरात से पहुंची एटीएस ने भी जुटाए सबूत

गुजरात में विधानसभा चुनाव है। राजस्थान का डूंगरपुर जिला गुजरात के सबसे नजदीक है। ऐसे में उदयपुर से अहमदाबाद रेलवे पटरियों को विस्फोट से उड़ाने की साजिश के बाद डूंगरपुर में मिले विस्फोट से गुजरात इंटेलिजेंस की नींद भी उड़ गई है। 

गुजरात एटीएस के डीएसपी एसएल चौधरी, पीआई निखिल ब्रह्मभट्ट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उनकी टीम ने भी पुलिया और आसपास के इलाके को देखा। वही पकड़े गए विस्फोटक सामग्री के बारे में भी जानकारी ली। गुजरात एटीएस की टीम चुनावो के दौरान किसी धमाके की साजिश की संभावनाओं को देखते हुए कई एंगल से जांच कर रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web