अवैध खनन मामला: 2 ट्रक 1 डम्पर सहित तीन गिरफ्तार


अवैध खनन मामला: 2 ट्रक 1 डम्पर सहित तीन गिरफ्तार

पुलिसिया गतिविधि पर रखने वाले और 2 वाहन चालकों को किया गिरफ्तार 

 
illegal weapon
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 23 जुलाई 2022 । इन दिनों देश में खासकर प्रदेश में अवैध रेत खनन और पत्थर खनन की वरदाते बढ़ती हुई देखी जा सकती हैं। ऐसे में पुलिस भी इनपर लगाम लगाने को तत्पर हैं और इसी के चलते लगातार कार्यवाहीयां जारी हैं। 

इसी कड़ी में उदयपुर भी सक्रियता से इस ओर काम कर रही हैं। इन ही कार्यवाहीयों के दौरान ज़िले के डबोक थाना पुलिस ने अवैध खनन करने वालों को सूचना देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं और उसकी सूचना पर अवैध पत्थर से भरे 2 ट्रेक्टर और 1 डम्पर सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थानाधिकारी डबोक योगेंद्र कुमार व्यास ने अपनी टीम के साथ मिलकर व्हाट्सप्प ग्रूप के माध्यम से पुलिस और खनिज विभाग की गतिविधियों पर नजर रख अवैध पत्थर कानन करने वालों को सूचना देने वाले व्यक्ति पप्पूलाल निवासी गुड़ली को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। 

पप्पू द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने अवैध खनन किये गये पत्थर से भरे 2 ट्रेक्टर, 1 डम्पर सहित उनके चालक राम लाल गमेती निवासी भैंसड़ा खुर्द और धर्म निवासी करगेट कुराबड़ को गिरफ्तार किया और इनके खिलाफ धारा 379 आईपीसी और एमएमडीआर एक्ट 1957 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हैं। 

पुलिस द्वारा दोनों से अवैध खनन के बारे में अनुसन्धान जारी हैं। वहीं आरोपी पप्पू को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal