पुलिस ने चेन स्नैचिंग के आरोपी को पकड़ा


पुलिस ने चेन स्नैचिंग के आरोपी को पकड़ा 

प्रवचन सुन कर घर जा रही थी महिला 

 
chain snaching
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर जिले की हिरणमगरी थाना पुलिस ने चेन स्नेचिंग के आरोपी को घटना होने के 48 घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान इंद्र सिंह गौड़ राजपूत (45) निवासी मनवाखेड़ा हाल रानी जी की बावड़ी, हिरण मगरी के रूप में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 जुलाई की दोपहर करीब 12:15 बजे गॉड द्वारा हिरण मगरी निवासी एक 65 वर्षीय  महिला जिसकी पहचान उषा जैन के रूप में हुई थी के गले से करीब 2 तोला सोने की चेन झपट्टा मार के भाग जाने का आरोप है, इसी के चलते हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा और उनकी टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्र शील के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए आरोपी को बेपर्दा गिरफ्तार किया है जिससे इस घटना के बारे में और अन्य चेन स्नेचिंग की वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

दरअसल 6 जुलाई को पीड़िता उषा जैन (65) जो कि एक सेवानिवृत्त शिक्षिका है, सेक्टर 4 से जैन स्थानक पर प्रवचन सुनने के लिए गई हुई थी, प्रवचन खत्म होने पर करीब 12:15 वह अपने घर के लिए लौट रही थी तभी, रास्ते में एक लड़का पैदल चलकर उसकी तरफ आया और उसके गले में पहनी हुई करीब 2 तोला की सोने की चेन पर झपट्टा मारकर चेन तोड़कर दूर खड़ी एक स्कूटी पर सवार होकर अपने साथी के साथ मौके से फरार हो गया।

पीड़िता ने इस घटना की जानकारी अपने घर वालों को दी जिसके बाद हिरणमगरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला की रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच शुरू की और आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाले और आरोपी की पहचान के प्रयास शुरू किए गए।

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली थी कि आरोपी की पहचान इंद्र सिंह गॉड के रूप में हुई है के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी जिसे शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उससे इस मामले में अग्रिम पूछताछ की जा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal