पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ी 144 ग्राम MDMA Drugs, एक आरोपी गिरफ्तार


पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ी 144 ग्राम MDMA Drugs, एक आरोपी गिरफ्तार

कार में ले जार हा था ड्रग्स

 
arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर की सुखेर थाना पुलिस ने रविवार देर रात एक आरोपी को MDMA Drugs के साथ गिरफ्तार किया, पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उस से ड्रग्स अपने कब्जे में लेकर घूमने के बारे में पूछताछ कर रही है। 

एडिशनल एसपी शहर चन्द्रशील ठाकूर ने बताया की रविवार रात न्यू आरटीओ (RTO) ऑफिस के पास पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक वैगन आर गाड़ी को पकड़ा, कार में मौजूद व्यक्ति अजय पाल सिंह की तलाशी के दौरान उनके कब्ज़े से 144 ग्राम MDMA Drugs बरामद हुई। ठाकुर ने बताया की MDMA Drugs एक प्रतिबंदित ड्रग है और जिसकी प्रचलन की शिकायत लगातार मिलती रहती है और पुलिस इसके प्रचलन को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस व्यक्ति के पास से 2 इलेक्ट्रोनिक वजन कांटे भी मिले हैं। 

ठाकुर ने कहा की पकड़ा गया व्यक्ति प्रथम द्रष्टिया एक ड्रग सप्लायर प्रतीत होता है, जो की उदयपुर शहर में MDMA Drugs सप्लाई कर रहा है। यह व्यक्ति प्रतापगढ़ का रहने वाला है। पुलिस इस बारे में पूछताछ कर रही है की अब तक इसने कहाँ-कहाँ और किन-किन लोगो को ड्रग्स सप्लाई की है। इसी के साथ पूरी सप्लाई चैन को पकड़ने की भी कोशिश की जा रही है। 

ठाकुर ने बताया की पिछले दिनों में पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ एक बड़ी कार्यवाही की थी, इसी के साथ MDMA ड्रग्स के खिलाफ एक बड़ी कार्यवाही है, इसी के साथ पुलिस उदयपुर शहर में सक्रीय सभी ड्रग पेडलर, सप्लायर की पहचान कर उनकी गिरफ़्तारी के प्रयास लगातार कर रही है।   

National Institute on Drug Abuse के अनुसार MDMA एक तरह का सिंथेटिक ड्रग है, जो उत्तेजक और मतिभ्रम के रूप में काम करता है। इसके इस्‍तेमाल के कुछ ही समय के अंदर व्‍यक्ति के शरीर में कई बदलाव नजर आने लगते हैं। इससे शरीर में अचानक ऊर्जा की वृद्धि होती है और उसके सोचने समझने का तरीका एकदम बदल जाता है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal