नकली सोने के जेवर असली बताकर बेचने वाला ठग गिरफ्तार


नकली सोने के जेवर असली बताकर बेचने वाला ठग गिरफ्तार

लोगों ए जान पहचान बढाकर , सोने के जेवर सस्ते दामों में बेचने का देता था लालच

 
arrest
UT WhatsApp Channel Join Now

गुजरात के सूरत और महाराष्ट्र के मुंबई इलाके में दिया ज्यादातर वारदातों को अंजाम

उदयपुर 14 जनवरी 2023 । ज़िले की सलुम्बर थाना पुलिस ने नकली सोने को असली बता कर बेचने वाले ठग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी नरेश उर्फ़ नरसाराम बगरी जालौर जिले का रहने वाला है, वहां गांव में कांच के मंदिर और फूल बेचने के नाम पर पहले लोगो से जान पहचान बढ़ाता और फिर नकली सोने को असली बताकर सस्ते दामों पर बेचने का दावा करके उनके साथ ठगी किया करता। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी गांव से थोडा दूर अपने समाज के लोगो के साथ मिलकर डेरे लगता, फिर गाँव में कांच के मंदिर और फूल बेचने के बहाने घूमता, लोगो से जान पहचान बढ़ाता और उनके नकली सोने के जेवर असली बताकर सस्ते दामों में बेचने का लालच देता। सौदा तय होने पर उन्हें सुनसान जगह बुलाता और उनसे पैसे प्राप्त करता और नकली जेवर थमाता और फिर अपने डेरे के साथ ही रफू चक्कर हो जाता। 

पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर आरोपी को सलूंबर के बस्सी गांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अभी तक ज्यादातर वारदातों को गुजरात के सूरत और महाराष्ट्र के मुंबई इलाके में अंजाम देना स्वीकार किया है। 

पुलिस अब इससे अब तक की गई ठगी की वारदातों में ठगे गए पैसों और इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में गहनता से पूछ ताछ कर रही है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal