Two corrupt traps in a single day, ACB's action in Rajsamand and Banswara

एक ही दिन में दो भ्रष्टाचारी ट्रैप, एसीबी की राजसमंद और बांसवाड़ा में कार्रवाई

एक ही दिन में दो भ्रष्टाचारी ट्रैप, एसीबी की राजसमंद और बांसवाड़ा में कार्रवाई

राजमसंद में पटवारी तो बांसवाड़ा में कारागृह कल्याण अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

 
acb trap

उदयपुर की एसीबी मुख्यालय के आदेश पर एसीबी की राजसमन्द और बांसवाडा यूनिट ने कार्यवाही करते हुए पटवारी को 3 हज़ार रूपए और कारागृह कल्याण अधिकारी 20 हज़ार रूपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया। 

एक ही दिन में दो अलग कार्यवाहियों को अंजाम देते हुए राजसमन्द यूनिट ने पटवारी को और बांसवाड़ा यूनिट ने कारागृह कल्याण अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।  

पहली कार्यवाही में राजसमन्द एसीबी यूनिट को राजसमन्द के पटवार हल्का लिखी, तहसील अमेट के पटवारी जीतेन्द्र मीणा के खिलाफ नामांतकरण खोलने के एवज में 4 हजार रूपए की रिश्वत राशी मांग कर परेशान किये जाने की शिकायतकी थी। शिकायत  का सत्यापन कर पुलिस उप अधीक्षक एसीबी अनूप सिंह की टीम ने गुरुवार को कार्यवाही करते हुए भ्रष्ट पटवारी को 3 हज़ार रूपए की रिश्वत राशी लेते हुए गिरफ्तार किया। 

वही दूसरी ओर एसीबी की बांसवाडा यूनिट को बांसवाडा कारागृह कल्याण अधिकारी हेमंत पाटीदार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के खिलाफ शिकायत दी गई थी की विभाग में लगाए गए अनुबंधित वाहन के बकाया बिलों के भुगतान करने के एवज में उसके द्वारा हर महीने 10 हज़ार कमीशन के रूप में मांगे जा रहे है साथ ही कारागृह कल्याण अधिकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बांसवाडा के अतिरिक्त कार्यभार सहायक निर्देशक, बाल अधिकारिता विभाग 25 हजार की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है। 

यूनिट द्वारा शिकायत का सत्यापन करने की कार्यवाही की गई जिसमे पाया गया की इस बीच भी आरोपी द्वारा परिवादी से 1 हज़ार रूपए की राशी वसूली गई, शिकायत का सत्यापन होने के बाद गुरुवार को ट्रैप की कार्यवाही को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी माधोसिंह के सुपरविजन में अंजाम देते हुए आरोपी अधिकारी हेमंत पाटीदार को 20 हज़ार रूपए की रिश्वत राशी लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी माही सरोवर, गणेश दूध डेयरी के पास हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी का रहने वाला है। 

एसीबी दवरा दोनों ही कार्यवाहियों को एसीबी उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में अंजाम दिया गया। दोनों ही कार्यवाहियों में गिरफ्तार किये गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है, साथ ही उनके कार्यालय और निवासी पर भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web