आदिवासियों से बच्चों को खरीदकर बेचने वाली महिला 2 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर

आदिवासियों से बच्चों को खरीदकर बेचने वाली महिला 2 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर

औने-पौने दामों में खरीदती है और उंचे दामों पर बेचती है

 
child smuggler arrest

अब तक 2-3 बच्चे बेच चुकी है, माता-पिता खुद बेचते है इसे 

महिला के मोबाईल में मिली चैट, बच्चों के विडियों और फोटो

उदयपुर 21 जनवरी 2023। शहर की सविना थाना पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों से बच्चो को खरीदकर उन्हें आगे बेचने के आरोप में गिरफ्तार महिला राजकुमारी मीणा को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया। इस महिला ने इस तरह से अब तक 2-3 बच्चों को बेचना स्वीकार किया है, जो मुख्यत: दिल्ली और हैदराबाद में बेचे है। महिला इन बच्चों को आगे बेचकर अच्छा कमीशन कमाती है।

दरअसल गुरुवार रात पुलिस को सुचना मिली थी की सेक्टर 9 में एक महिला नवजात बच्चे को गोद में लेकर घूम रही है एवं बच्चा रो रहा है। इसके बावजूद भी यह महिला इस बच्चे को दूध नही पिलाकर ईधर-उधर घूम रही है। इस सूचना पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एएसआई कासिमदुल्ला खान, फतह सिंह, हैड कांस्टेबल सोहन लाल, भगवती, रमेश, लोकेश रायकवाल, महिला कांस्टेबल कल्पना, कमला की टीम मौके पर पहुंची। 

मौके पैर एक महिला नवजात बच्चे को लिए खड़ी थी और उसकी गोद में बच्चा बुरी तरह से रो रहा था। इसके बावजूद भी महिला बच्चे को चुप नही करवा रही थी। पुलिस को देखकर यह महिला घबरा गई और पुलिस ने इस महिला को पकडक़र पूछताछ की महिला ने अपना नाम राजकुमारी पत्नी प्रेम मीणा निवासी ओडा फला काली छटी एकलिंगपुरा जावर माइंस होना बताया।

आरोपी महिला से पूछताछ की तो इस महिला ने बताया कि यह बच्चा करीब 7 माह का है और गुरूवार को ही 3 बजे रामलाल पुत्र भूरा खराड़ी निवासी उंडा वेला चेचलिया झाडोल व उसकी पत्नी पायल देवी से खरीदना बताया। इस बच्चे का सौदा इस महिला ने दिल्ली निवासी मनोज को दो लाख रूपए में बेचना तय किया है। 

इस पर महिला को गिरफ्तार किया और बच्चे को पुलिस ने दस्यिातब कर बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौपा गया। पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो महिला ने बताया कि वह इस तरह से पूर्व में भी बच्चे को बेच चुकी है, जिससे वह लाखों रूपए कमा चुकी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web