चित्तोडगढ -पुलिस टीम पर फायर करने वाला इनामी अपराधी गिरफ्तार


चित्तोडगढ -पुलिस  टीम पर फायर करने वाला इनामी अपराधी गिरफ्तार 

सोशल मिडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने पर एक गिरफ्तार 

 
Chittorgarh crime

चित्तौरगढ़,23.08.23 -  जिले के बेगू थानाक्षेत्र में मादक प्रदार्थ की तस्करी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग करने के मामले में फरार चल रहे  इनामी अपराधी को ज़िला  पुलिस ने बुधवार को मध्यप्रदेश के नीमच इलाके से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिले में ईनामी एवं वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के तहत डीएसटी मे पदस्थापित हेड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि पुलिस थाना बेगू के एक मामले  में फरार चल रहा 25 हजार रुपये का इनामी आरोपी मध्य प्रदेश के नीमच जिले का झांतला निवासी रोहित पुत्र चौरसमल धाकड़ पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने ही गांव के आसपास छुपकर फरारी काट रहा है। 

मुखबिर की सूचना विश्वसनीय होने के कारण भूपेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल डीएसटी ज़ाब्ते के साथ आरोपी के गांव पहुंचा तो रोहित धाकड़ गांव के चौराहे पर मिला, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, तो पुलिस टीम ने घेरा देकर के पकड़कर उसे डिटेन कर लिया| पुलिस।  पूछताछ में रोहित ने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह ज्यादातर गांव से बाहर एवं जंगल मे ही रहता था तथा कभी-कभी ही अपने रात मे घर पर आता था| 

डीएसटी आरोपी रोहित धाकड़ को लेकर चित्तौड़गढ़ पहुंची जिसे राशमी थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया। 

इन मामलों में था फरार

1. 7 अगस्त 2023 को जिला विशेष टीम द्वारा बेगूं थाना अंतर्गत नाकाबंदी की जा रही थी| नाकाबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थों के तस्करों ने क्रेटा कार सहित भागने के लिए पुलिस पर फायर किये थे | जिस पुलिस टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 283.810 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा, पिस्टल व क्रेटा कार को जब्त किया था | रोहित धाकड़ उक्त मामले में फरार चल रहा था जिस पर पुलिस अधीक्षक चित्तौड़गढ़ ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। 

2. राजसमंद जिले के केलवा थाना में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के दौरान पुलिस पर फायर कर फरार होने के मामले में भी फरार चल रहा था। 

गिरफ्तार करने वाली टीम

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया की अपराधी की गिरफ़्तारी में गोरधन सिंह भाटी पु.नि. प्रभारी जिला विशेष टीम , कॉन्स्टेबल ललित सिंह,राजदीप सिंह, दिनेश व अजय की विशेष भूमिका रही। 

वहीँ जिला विशेष टीम ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  जानकारी के अनुसार आरोपी ने अपने इंस्टाग्राम, फेसबुक व व्हाट्सएप आईडी पर अवैध हथियार को लहराते हुए फोटो अपलोड कर रखी थी।

 

Chittorgarh Crime

बानसेन निवासी राजेश पुत्र नंदलाल नायक ने अपने सोशल मीडिया व्हाटस अप, फेसबुक व इंस्टाग्राम आईडी पर अवैध हथियारों को लहराते हुए फोटो अपलोड कर रखी है। जिससे जन मानस व समाज में भय एवं असुरक्षा का माहौल हो गया है। इस पर प्रभारी डीएसटी ने इस इस सूचना से थानाधिकारी भदेसर चंद्रशेखर किलानिया को अवगत कराया। 

टीम डीएसटी व भदेसर थानाधिकारी एवं एएसआई गोविंद सिंह जाप्ते सहित बानसेन पहुंचे तो राजेश उसके घर पर मिला जिसे नियमानुसार डिटेन कर लिया| पुलिस थाना भदेसर पर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट व आईपीसी की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। 

  एसपी ने बताया की चितौड़गढ़ पुलिस व साइबर सेल द्धारा ऐसे असामाजिक तत्वों पर विशेष नज़र रखी जा रही है और ऐसे अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही निंरतर जारी रहेगी। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal