जूनियर एकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में नक़ल करने वाला आठ साल से फरार आरोपी जयपुर से हुआ गिरफ्तार

जूनियर एकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में नक़ल करने वाला आठ साल से फरार आरोपी जयपुर से हुआ गिरफ्तार

आरोपी की गिरफ़्तारी पर था 25 हजार रूपए का इनाम

 
absconding arrest

उदयपुर 6 जुलाई 2023 । प्रदेश में आरपीएससी की तरफ से वर्ष 2015 में हुई जूनियर एकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में नकल करने वाले 8  साल इ वंचित चल रहे 25 हजार रुपए के ईनामी आरोपी को  उदयपुर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। 

जिले की गोगुंदा थाना पुलिस ने 27 वर्षिय आरोपी सुनील विश्नोई निवासी मीरपुरा जालौर को जयपुर से गिरफ्तार किया है। और उसे गिरफ्तार कर उदयपुर के गोगुन्दा थाने लाया गया है। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी सुनील पिछले  8 सालों  से फरार था। 

मामले में एडीजी क्राइम ब्रांच दिनेश जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही थी। इसके लिए एसपी भुवन भूषण यादव द्वारा विशेष टीम गठित कर लंबी छानबीन के बाद आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया  गया। 

पुलिस ने जयपुर के 100 से ज्यादा कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी में जाकर आरोपी को तलाशने के प्रयास किए। आखिरकार आरोपी जयपुर के त्रिवेणी नगर इलाके में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जहां आसपास बड़ी संख्या में लाइब्रेरी और कोचिंग सेंटर हैं। 

गौरतलब है की आरपीएससी की वर्ष 2015 में हुई जूनियर अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2013 का आयोजन हुआ था। आरोपी रतनाराम विश्नोई पर इस भर्ती में माइक्रो सेल और माइक्रो ब्लूटूथ के जरिए नकल करने का आरोप था। इसको लेकर आरोपी रतनाराम पर सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी के नहीं पकड़े जाने पर पुलिस ने इसे पकड़ाने पर 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। अब 8 साल बाद पुलिस आरोपी को पकड़ सकी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal